STF और मंगलौर पुलिस ने 26 लाख की स्मैक के साथ एक तस्कर पकड़ा




नवीन चौहान.
उत्तराखण्ड और हरिद्वार पुलिस का गठजोड़ सफलता की कुंजी बनकर सामने आया है। एसएसपी के निर्देशन में नशा तस्करों पर हरिद्वार पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में नशा तस्करों के विरुद्ध हरिद्वार पुलिस व एसटीएफ टीम की संयुक्त कार्यवाही में एक नशा तस्कर को पकड़ा गया उसके पास से करीब 26 लाख रूपये कीमत की स्मैक बरामद की गई। यह स्मैक बरेली लायी जा रही थी और देहरादून में सप्लाई होनी थी।

मुख्यमंत्री उत्तराखंड के “ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025” अभियान को सार्थक बनाने हेतु एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा दिए गए कड़े दिशा निर्देशों के क्रम में हरिद्वार पुलिस लगातार नशा तस्करों पर शिकंजा कस रही है। इसी क्रम में मंगलौर पुलिस व एसटीएफ की संयुक्त टीम द्वारा बॉर्डर चैकिंग के दौरान दिनाक 27-02-24 को नारसन बॉर्डर पर 01 संदिग्ध स्विफ्ट कार रोककर तलाशी ली गई तो कार से 257 ग्राम स्मैक बरामद हुई। बरामदगी के आधार पर कार चालक को हिरासत में लेकर कोतवाली मंगलौर में N.D.P.S. Act के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। अन्य विधिक कार्रवाई जारी है।

पूछताछ में पता चला कि उक्त नशा सामग्री बरेली से खरीद कर सप्लाई के लिए देहरादून ले जायी जा रही थी। पुलिस टीम सेलर और क्रेता की पड़ताल में जुटी हुई है। गिरफ्तार आरोपी का नाम जान आलम पुत्र शमीम निवासी निवासी पीपल गली थाना भगवानपुर हरिद्वार है।

S.T.F. टीम उत्तराखण्ड-
1- SI विकास रावत
2- HC सुधीर
3- HC मनमोहन
4- C राकेश
5- C गंभीर

मंगलौर पुलिस टीम-
1- SI देवेंद्र तोमर
2- C पंकज चौधरी



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *