सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय के छात्र चलें गांव की ओर




मेरठ।
सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर केके सिंह के कुशल नेतृत्व में विश्वविद्यालय चौमुखी विकास कर रहा है कृषि विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के छात्रों को एक संदेश में उन्होंने कहा की छात्र पर्यावरण सुरक्षा स्वास्थ्य सुरक्षा प्रौढ़ शिक्षा तथा तकनीकी ज्ञान को किसानों के गांव और द्वार तक पहुंचाने में आगे बढ़कर कार्य करें साथ ही अपने शिक्षण कार्य को भी बहुत मनसे पढ़ें जिससे आगे आने वाली प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता हासिल कर सकें।

आज जैव प्रौद्योगिकी महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के छात्र-छात्राएं लेखन सामग्री तथा शिक्षण कार्य की प्रेरणा देने के लिए छोटे बच्चों के स्कूल मैथना गांव पहुंचे, जहां पर सभी छात्र छात्राओं ने स्कूल के छात्रों को पढ़ने के लिए प्रेरित किया साथ ही उनको लेखन सामग्री भी वितरित की। स्कूल के छोटे-छोटे बच्चे राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के छात्रों से मिलकर काफी खुश हुए।

जैव प्रौद्योगिकी महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ रविंद्र कुमार, राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के कार्यक्रम समन्वय डॉ आरएस सेंगर ने छात्रों को इन कार्यों के लिए प्रेरित किया। राष्ट्रीय सेवा योजना कृषि विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा लेखन सामग्री छात्रों को दिए जाने के दौरान छोटे-छोटे बच्चे काफी खुश नजर आए। छात्र-छात्राओं ने उनका उत्साहवर्धन किया और उनको आगे आने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान डॉ आरएस सेगर कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर पंकज चौहान एवं डॉ नीलेश कपूर भी स्कूल में उपस्थित रहे।

इस कार्यक्रम को क्रियान्वित्त करने के लिए कॉलेज के शिक्षक एवं छात्रों ने लेखन सामग्री एकत्रित की। कार्यक्रम में एन.एस.एस. छात्र/छात्रा अमरीश श्रीवास्तव, विवेक, दिव्या, ऋतिक, वंदना चौधरी, दिव्या एवं प्रन्जुल कंनौजिया का भी मुख्य योगदान रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *