दोस्तों से मिलकर खिल उठे बच्चों के चेहरे. प्रधानाचार्य ने सौंपा पौधा




कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए खुला डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल
नवीन चौहान.
कोरोना की दूसरी लहर के अंतिम चरणों में पहुंचते हुए प्रभाव को देखते हुए एवं प्रदेश सरकार के द्वारा दिए गए आदेशानुसार डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल, हरिद्वार को पहली बार छात्र एवं छात्राओं के लिए खोला गया। पहले दिन 61 बच्चों की उपस्थिति दर्ज की गई।

डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कपिल ने बताया कि स्कूल के प्रथम दिन बच्चों को पौधा वितरित किया गया ताकि सभी बच्चे पर्यावरण प्रेम का संदेश समाज में प्रसारित कर सकें। स्कूल में कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन किया गया. निश्चित दूरी पर सभी बच्चों को कक्षाओं में बैठाया गया.

सभी बच्चों को शिक्षक व शिक्षिकाओं ने बहुत उत्साह के साथ क्लासेस में कोरोना की गाइडलाइन को फॉलो करते हुए पूरी लगन के साथ पढ़ाया। इसके पश्चात टीम जीवन संस्था द्वारा उपलब्ध पौधों को स्कूल के द्वारा बच्चों में वितरित किया गया। तथा सभी छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित किया गया कि वह इस पौधे को अपने घर के आंगन में या सड़क के बराबर में या आसपास किसी पार्क में लगाएंगे तथा उसका पूर्णता ध्यान भी रखेंगे।

इस दौरान सभी बच्चों को पौधों से होने वाले फायदों एवं खुशियों के बारे में बताया गया। इस प्रकार से पौधों के द्वारा मिलने वाली खुशियों को पूरे हरिद्वार में बिखेरने का एक छोटा सा प्रयास किया गया। इस कार्यक्रम में सभी शिक्षक शिक्षिकाओं तथा सभी ग्रुप डी कर्मचारियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया अंत में सभी बच्चों को स्कूल लगातार आने के लिए प्रोत्साहित किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *