दोस्त ही निकला दोस्त का कातिल, कहासुनी होने पर दे दिया था नदी में धक्का




नवीन चौहान.
पुलिस ने सहस्रधारा हत्याकांड का 12 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अपना जुर्म पुलिस के सामने स्वीकार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार 30 सितंबर को वादी अजय भंडारी पुत्र नरेंद्र भंडारी निवासी सेरा, सहस्रधारा ने थाना राजपुर आकर सूचना दी कि उनका भाई प्रवीण भंडारी उम्र 20 वर्ष जो गाड़ी ड्राइवर था तथा कल शाम से घर नहीं आया। उसका मृत शरीर आज सुबह बलदी नदी में मिला। परिजनों का आरोप था कि किसी ने उसकी हत्या कर शव नदी में फेका हैं।
उक्त तहरीर पर थाना राजपुर मे प्रवीण की हत्या का अभियोग पंजीकृत किया गया। घटना के सफल अनावरण हेतु एसएसपी देहरादून के आदेशानुसार एसपी सिटी व CO डालनवाला के निर्देशानुसार थाना स्तर पर एक टीम गठित की गई।
विवेचना टीम को गांव वालों व मुखबिरों से सूचना प्राप्त हुई कि घटना की पूर्व रात्री मृतक प्रवीन अपने दोस्त अनीस पुत्र मुन्नलाल निवासी सेरा, सहस्र धारा के साथ माध्यमिक विद्यालय चामासरी सेरा में बैठकर शराब पी रहा था परन्तु गांव वालों के आने पर मृतक प्रवीन भण्डारी स्कूल से कूदकर भाग गया। उसके बाद से ही मृतक कहीं नहीं दिखा।
इस पर टीम द्वारा सहस्रधारा क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरो को चैक किया गया व मृतक के फोन नम्बर की सीडीआर का अवलोकन किया गया। मृतक प्रवीण के दोस्त अनीस से सख्ताई से इलैक्ट्रानिक साक्ष्यों को आधार बनाकर पूछताछ की गयी तो उसके द्वारा बताया गया कि प्रवीण की हत्या मेरे द्वारा ही की गयी है।
हत्या का कारण पूछने पर अनीस ने बताया कि मैं महिन्द्रा पिकअप का चालक हूँ । प्रवीन मेरा दोस्त था और मैंने ही उसे वाहन चलाना सिखाया था। कई बार मेरी गाड़ी टकराने पर लोगों ने मुझे ड्राईवर रखना छोड़ दिया और प्रवीन मेरे से ही गाड़ी सीखकर पिकअप चलाने लगा। काम न मिलने पर मैंने प्रवीन की गाड़ी में मजदूरी शुरु कर दी और गाड़ी में माल लोड अनलोड करने का काम करने लगा। लोग मुझे चिढाते थे कि चेला ड्राईवर बन गया और गुरु, चेले की गाड़ी में मजदूरी कर रहा है। प्रवीन का व्यवहार मेरे प्रति सही नहीं था और वह मुझे गाली गलौच करता था। इन बातों से मेरे दिल में प्रवीन के प्रति बहुत नफरत थी।
कल मेरा और प्रवीन का दारू पीने का प्रोग्राम बना। मैं और प्रवीन दारू लेकर चामासारी स्कूल में शराब पी रहे थे। बीच में हमारी पुरानी बातों के कारण कहासुनी शुरु हो गयी। तभी वहां गांव वाले आ गये और प्रवीन वहां से भाग गया। गांव वालों ने मुझे डांटकर व आईन्दा स्कूल में शराब न पीने की हिदायत देकर घर भेज दिया। घर जाने के बाद मेरी प्रवीन से फोन पर बात हुई और वह मुझे गाली गलौच देने लगा। उसने मुझे धमकी देते हुये कहा कि नीचे ईश रिजार्ट पर आजा मैं तुझे बताता हूँ ।
पुरानी बातों के कारण मुझे प्रवीन से अत्यधिक नफरत थी और दारू के नशे में मैं भी तैश में आ गया। जब मैं ईश रिजार्ट से पहले सड़क पर पहुंचा तो वहां प्रवीन मुझे मिला। मैं उसे बातों में लगाकर नदी के उपर के खेत में ले गया। वहां हमारी दोबारा कहा सुनी शुरु हो गयी। प्रवीन ने मुझे जाति सूचक शब्द कहकर माँ बहन की गाली दी और थप्पड़ मारे जिस पर मैंने भी उस पर जवाबी हमला किया। हम दोनों गुथ्थम गुथ्था हो गये, मैंने प्रवीन को जोर से धक्का दिया तो वह खेत से 40-50 फुट नीचे बल्दी नदी में गिया गया। उसके नदी में गिरने की आवाज मैंने सुनी और मैं वहां से भागकर सहस्त्रधारा बाजार में आ गया और वहां से बाईक में लिफ्ट लेकर अपने घर चला गया।
अभियुक्त द्वारा अपने जुर्म का इकबाल करने पर पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया।
घटना का खुलासा कर​ ह​त्यारें को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम

1- पुलिस उपाधीक्षक प्रशिक्षु अभिनय चौधरी
2- उ0नि0 मोहन सिंह थानाध्यक्ष थाना राजपुर देहरादून
3- उ0नि0 राकेश पुण्डिर थाना राजपुर देहरादून
4- का0 1361 अमित भट्ट थाना राजपुर देहरादून
5- का0 236 द्वारिका थाना राजपुर देहरादून
6- का0 537 भरत लाल थाना राजपुर देहरादून
7- का0 चालक प्रविन्द्र थाना राजपुर देहरादून



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *