नगर आयुक्त के समर्थन में उतरी आईएएस (IAS) लॉबी




नवीन चौहान.
देहरादून नगर निगम के नगर आयुक्त गौरव कुमार के साथ सल्ट विधानसभा के विधायक महेश जीना द्वारा किये गए व्यवहार को आईएएस एसोसिएशन ने अमर्यादित करार देते हुए उनके इस कृत्य की निंदा की है। यह मामला प्रदेश में तूल पकड़ कर रहा है। विधायक के वायरल हो रहे वीडियो के बाद सीएम भी इस मामले को लेकर गंभीर नजर आ रहे हैं।

वायरल वीडियो में विधायक नगर आयुक्त से अमर्यादित व्यवहार करते हुए नजर आए। यहां तक कि नगर आयुक्त ने भी इस्तीफे की बात कह डाली। विधायक के व्यवहार से आक्रोशित कर्मचारियों ने निगम में विधायक द्वारा माफी मांगे जाने तक हड़ताल का ऐलान कर दिया। मामले का संज्ञान मुख्यमंत्री धामी ने लेते हुए गढ़वाल कमिश्नर को जांच के निर्देश दिए हैं। बुधवार को आईएएस एसोसिएशन भी नगर आयुक्त के समर्थन में उतर आई।

एसोसिएशन के अध्यक्ष अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन एवं सचिव अरविंद ह्यांकी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि विगत दिवस नगर निगम कार्यालय, देहरादून में विधायक सल्ट महेश जीना द्वारा नगर निगम कार्यालय में कर्मचारियों/अधिकारियों तथा नगर आयुक्त के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए अमर्यादित व्यवहार किया गया। नगर निगम कार्यालय द्वारा टेण्डर के सम्बन्ध में विधिक प्रकिया के सम्बन्ध में विधायक द्वारा टेण्डर को अपने परिजन के पक्ष में प्रभावित करने हेतु अनुचित दबाव डाला गया, साथ ही सरकारी कार्य में अनुचित हस्तक्षेप किया गया तथा कार्यालय के कार्य-वातावरण में प्रतिकूल प्रभाव डाला गया। एसोसिएशन पदाधिकारियों ने कहा कि इस प्रकार का अमर्यादित कृत्य जहाँ एक ओर कार्यपालिका की विधिक प्रकियां में अवैध हस्तक्षेप करता है, साथ ही कर्मचारियों/अधिकारियों के मनोबल पर कुप्रभाव डालता है। आई.ए.एस. एसोसिएशन इस कृत्य की घोर निन्दा करता है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *