फैक्टरी में काम करने वाले ही निकले चोर, 6 गिरफ्तार, चोरी किया गया सामान बरामद




नवीन चौहान
फैक्टरी में काम करने वाले संविदा कर्मचारियों ने ही चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए चोरी के आरोप में छह युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने चोरी किया गया सामान भी बरामद किया है।
जानकारी के अनुसार दिनांक 27.02.2021 को वादी कुलदीप वर्मा उपप्रबन्धक प्रीतम इन्टप्राजेज 138 रायपुर ने तहरीर दी कि मेरी फैक्ट्री से लगभग 129 पैकेट कास्टमेटिक सामान लोरियल कम्पनी के जिसमें से एक पैकेट की कीमत 3600/- रूपये है कुल लगभग 5,00,000/- (पांच लाख रूपये) की चोरी हो गयी । घटना की गम्भीरता को देखते हुए तत्काल अभियोग पंजीकृत कर उच्चाधिकारी गणों को सूचित किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा घटना की गम्भीरता को देखते हुए, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं क्षेत्राधिकारी मंगलौर के प्रर्यवेक्षण में अलग-अलग टीमें गठित कर तत्काल अनवारण के निर्देश दिये गये। घटना स्थल से सीसीटीवी फुटेज संकिलत किये गये, आने जाने वाले मार्गो पर तथा हाईवे पर लगे हुए सीसीटीवी फुटेजों का विशलेषण किये गया। क्षेत्र में मुखबिर मामूर किये गये तथा मैनवल पुलिसिंग के आधार पर चोरी करने वाले पुराने चोरों के बारे में जानकारी ली गयी।
इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर उपरोक्त घटना में अभियुक्त नीशू कुमार पुत्र नरेश चंद को पुलिस ने रायपुर की निकट से पकड़ा। अभि0 नीशू कुमार के बताये अनुसार इसके निशादेही पर नीशू कुमार से रायपुर स्थित कराये के मकान से मुकदमा उपरोक्त का चोरी किया गया 129 पैकेट में से 126 पैकेट कोस्मेटिक के सामान अभि0गण नीशू कुमार, सन्दीप कुमार, रजत कुमार, अनुज कुमार व सिकन्दर कुमार के कब्जे से बरामद किया गया। बरामद माल की कीमत लगभग 4,50,000/- है।
अभियुक्तगणों द्वारा पूछताछ करने पर बताया कि हम पहले इस फैक्ट्री में ठेकेदार के जरिये मजदूरी पर काम करते थे। दिनांक 24/25-02-2021 की रात्रि में हम लालच में आने की बजह से हम लोगों ने मिलकर योजनाबद्ध तरीके से यह चोरी की थी। आज हम लोग यह माल सहारनपुर बेचने जा रहे थे कि आप लोगों ने हमे माल सहित पकड़ लिया। हमारे द्वारा चुराया गया सारा माल 129 नग में से 03 नग हमारे साथी दिनेश पुत्र महेन्द्र निवासी टिकरोल थाना ननौता जिला सहारनपुर उ0प्र0 के पास है। उसने सेंपल के लिए अपने पास रखा है उसने सारा माल सहारनपुर बेचने की बात कही थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस टीम को 2500/= नगद रूपये इनाम देने की घोषणा की गई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *