डीएवी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि





नवीन चौहान
डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती को धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। स्कूल प्रांगण में राष्ट्र ध्वज तिरंगा फहराया गया और दोनों महान विभूतियों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई।


विद्यालय के प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल, सुपरवाइजरी हैड्स श्रीमती कुसुम बाला त्यागी एवं सुश्री हेमलता पाण्डेय ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्र पर माल्यार्पण किया। प्रधानाचार्य मनोज कपिल ने बच्चों को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के जीवन मूल्यों का अनुसरण करते हुए सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के जीवन व्यक्तित्व से जुड़ी सादगी, सरलता एवं ईमानदारी जैसे नैतिक मूल्यों को जीवन में धारण करने की प्रेरणा दी। उन्होने कहा कि उनकी सादगी को ही हम अपने जीवन में यदि उतार लें तो हमारा जीवन अत्यंत सरल हो जाए। तत्पश्चात् तंबाकू निषेध दिवस पर सभी उपस्थितजनों ने प्रतिज्ञा ली कि वे जीवन में कभी भी किसी भी रूप में तंबाकू का सेवन नहीं करेंगे तथा तम्बाकू मुक्त भविष्य हेतु अपना योगदान देकर भारत को एक महान देश बनाएंगे।
सभी अध्यापक, अध्यापिकाओं एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने इस अवसर पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा प्रिय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *