PM मोदी के नेतृत्व में देश ने हर क्षेत्र में तेजी से बढ़त बनायी: त्रिवेंद्र सिंह रावत




नवीन चौहान.
हरिद्वार लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी ​त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आज देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर क्षेत्र में तेजी से बढ़त हासिल कर रहा है। भाजपा 2047 के व​विजन को लेकर चुनाव लड़ रही है। यह बात उन्होंने मीडिया से वार्ता के दौरान कही।

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पिछले दस साल में केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की उपलिब्धयों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव जनता के हित में लायी गई पीएम मोदी की योजनाओं को आगे बढ़ाने का चुनाव है। देश ने पिछले 10 साल में हर क्षेत्र में तरक्की की है। वह चाहे तकनीक का क्षेत्र हो, विज्ञान का क्षेत्र हो, रक्षा का क्षेत्र हो या फिर आर्थिक क्षेत्र का मामला हो। कहा कि पीएम के नेतृत्व में भारत तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था का देश बनता जा रहा है। भारत आर्थिक, रक्षा, विज्ञान, तकनीक आदि के क्षेत्र में आगे बढ़ता रहा है और दुनिया का सिरमौर बनता जा रहा है। नई पीढ़ी के जो सपने हैं उन्हें साकार करने के लिए यह चुनाव हो रहा है। इस बार भाजपा 370 और एनडीए गठबंधन 400 पार के लिए चुनाव लड़ रहा है।

कहा कि पिछले 10 वर्षों में 20 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया। अब इस संख्या को और आगे बढ़ाना है। पीएम आवास योजना को आगे बढ़ाने का चुनाव है। हर घर नल, हर घर जल को आगे बढ़ाने का चुनाव है। बिजली से हर घर रोशन हो इसे आगे बढ़ाने का चुनाव है। प्रेसवार्ता में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि देश टैक्नोलॉजी के क्षेत्र में भी तेजी से आगे बढ़ रहा है। प्रभु श्रीराम का मंदिर निर्माण हुआ अब आर्शीवाद देन का समय है। पीएम मोदी की तमाम योजनाओं के बारे में लोकसभा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मीडिया के सामने जानकारी दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 11 अप्रैल को ऋषिकेश के आईडीपीएल मैदान में होने वाली विशाल रैली के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस रैली में हरिद्वार लोकसभा, देहरादून लोकसभा और टिहरी लोकसभा की जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। वह उत्तराखंड के प्रभारी भी रहे। उनके साथ की पुरानी बैठकों की यादें ताजा करते हुए उनके बारे में भी मीडिया को बताया कि कैसे वह प्रधानमंत्री बनने से पहले भी उत्तराखंड से विशेष लगाव रखते थे। केदारनाथ के पुनर्निर्माण का कार्य हो या फिर अन्य तीर्थ स्थलों के जीर्णोंद्वार का, सभी में पीएम का साकारात्मक सहयोग हमेशा दिखायी दिया है।

उन्होंने बताया कि केंद्र और प्रदेश सरकार उत्तराखंड के मंदिरों के सौंदर्यीकरण भी कार्य कर रही है। पार्किंग की समस्या को दूर करने के लिए हरिद्वार बाईपास का निर्माण चल रहा है। रिंग रोड का निर्माण कार्य हो रहा है। एक्सप्रेसवे बनने से हरिद्वार, ऋषिकेश आदि शहरों में जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी। रेलवे लाइन की कनेक्टिविटी बढ़ायी जा रही है। हरिद्वार में हरकी पैडी से मंशा देवी और हरकी पैडी से चंडी देवी मंदिर के लिए रोपवे की योजना पर तेजी से कार्य चल रहा है। इनके अलावा दो अन्य प्रोजेक्ट रोपवे के भी हैं जिन पर कार्य चल रहा है। कांग्रेस नेता हरीश रावत को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की आपस की लड़ाई है। इस पर वह कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। प्रेसवार्ता में राज्य सभा सांसद डॉ नरेश बंसल भी मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *