विश्व रक्तदान दिवस: वेस्टर्न यूपी टोल प्लाजा की टीम ने किया रक्तदान




मेरठ।
विश्व रक्तदान दिवस पर क्यूब रूट्स फाउंडेशन और वेस्टर्न यूपी टोलवे लिमिटेड, सिवाया टोल प्लाजा पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आर्यावर्त हॉस्पिटल ब्लड सेंटर दौराला द्वारा ब्लड यूनिट एकतित्र किए गए। इस रक्तदान शिविर में टोल प्लाजा के महाप्रबंधक प्रदीप चौधरी समेत कुल 50 लोगों ने रक्तदान किया।

टोल प्लाजा के महाप्रबंधक प्रदीप चौधरी ने कहा कि रक्तदान के लिए लोगों स्वेच्छा से आगे आना चाहिए। एक यूनिट ब्लड से चार लोगों की जान बचायी जा सकती है। उन्होंने बताया की क्यूब रूट्स फाउंडेशन स्थानीय क्षेत्रों में सामाजिक कार्य भी कर रही है, ताकि जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके। फाउंडेशन के द्वारा प्रत्येक वर्ष छात्रवृत्ति वितरण, कंप्यूटर सेंटर, टेलरिंग सेंटर और रक्तदान शिविर चलाये जाते हैं।

बुधवार को लगे रक्तदान शिविर में टोल प्लाजा के कर्मचारियों ने उत्साह के साथ भाग लिया और अपना रक्त दान किया। महिला कर्मचारियों ने भी अपना रक्त दान किया। प्रदीप चौधरी ने बताया कि टोल प्लाजा की टीम हर साल रक्तदान करती है। आर्यावर्त हॉस्पिटल की टीम ने सभी रक्तदाता को प्रमाण पत्र दिया। बताया कि इस प्रमाण पत्र को दिखाकर जरूरत पड़ने पर अस्तपाल के रक्त केंद्र से मरीज के लिए रक्त लिया जा सकता है।

इस अवसर पर क्यूब रूट्स फाउंडेशन की ओर से भी रक्तदाता को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एनएचएआई के परियोजना निदेशक संतोष बाजपेयी और टीम लीडर एम एस खान रहे।

आर्यव्रत हॉस्पिटल की तरफ से देवेंद्र सिंह और उनकी टीम मौजूद रही। इस मौके पर टोल प्लाजा टीम के प्रोजेक्ट हेड एंड्रयू लुईस, राकेश राय, मेंटेनेंस अधिकारी बृजेश सिंह, इंसीडेंट मैनेजर राणा प्रताप सिंह, सुरक्षा अधिकारी मनिंदर विहान, प्लाजा मैनेजर अनुज सोम, शिवा कुमार, अश्विनी चौहान, आलोक पांडे आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *