बोले मोदी- डिजिटल कैश की तरफ बढ़े देश




बठिंडा: पीएम मोदी बठिंडा में एम्स के शिलान्यास प्रोग्राम में एक बार नोटबंदी पर बोले। उन्होंने कहा, ”देश को अब डिजिटल कैश की ओर आगे बढ़ना है। आप अपने मोबाइल फोन को बैंक बना सकते हैं। रुपए को बिना छुएं कारोबार करें।” सीमा पर हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक किया इससे सीमा पार हड़कंप मचा हुआ है।

 मोदी ने कहा, ”सेना के जवान, सीने में दम हो, हाथ में हथियार हो, उसके बावजूद भी अपने पराक्रम नहीं दिखा पाते। उन्हें सहन करना पड़ता है। भाइयो-बहनो! हमारी सेना की ताकत देखिए।” ”250 किमी लंबे पट्टे पर जब हमारे सेना के बहादुर जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक किया, सीमा पार बड़ा हड़कंप मच गया। अभी भी उनका मामला ठिकाने नहीं लग रहा। लेकिन मैं पाकिस्तान के आज पड़ोस में खड़ा हूं, सीमा पर खड़ा हूं, तब पाकिस्तान के आवाम से सीधी बात करना चाहता हूं।”  ”उन्हें कहना चाहता हूं कि ये हिंदुस्तान है। जब पेशावर में बच्चों को मार दिया जाता है तो यहां के सवा सौ करोड़ देशवासियों की आंखों में आंसू होते हैं।”  पाकिस्तान के लोग उनके हुक्मराने से जवाब मांगें। लड़ना है ताे भ्रष्टाचार से लड़ो, कालेधन के खिलाफ लड़ो।”  ”लड़ना है तो गरीबी के खिलाफ लड़ो। भारत के साथ लड़कर खुद को भी तबाह कर रहे हो और बेकसूरों की मौत के गुनहगहार बन रहे हो। पाकिस्तान की अवाम भी गरीबी से मुक्ति चाहती है।”
पीएम ने कहा,” इंडस वॉटर ट्रीटी, सतलुज-ब्यास-रवि। इन तीन नदियों का पानी, उसमें जो हिंदुस्तान के हक का पानी है, वह मेरे किसान भाइयों के हक का पानी है। वह आपके खेत में नहीं आ रहा।”  ”पाकिस्तान के जरिए समंदर में बह जा रहा है। न पाकिस्तान उसे इस्तेमाल करता है, न हमारे किसानों के नसीब में आता है।”  ”मैंने टास्क फोर्स बनाया है। इंडस वॉटर ट्रीटी, जिसमें हिंदुस्तान के हक का पानी जाे पाकिस्तान में बह जाता है, उस बूंद-बूंद पानी को रोककर पंजाब के किसानों के लिए लाने के लिए मैं कृत-संकल्पित हूं।”  ”हमारे हक का भी इस्तेमाल न करें और मेरा किसान पानी के लिए तरसता रहे? आपके खेतों को पानी से लबालब करने का इरादा करके मैं चल रहा हूं।”


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *