4 साल बाद इंग्लैंड से जीता टीम इंडिया ने 246 रन से टेस्ट मैच




विशाखापट्टनम: इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने आखिरी दिन 246 रन से जीत दर्ज की। दूसरी पारी में इंग्लैंड 158 पर ऑल आउट हो गया। भारत ने इंग्लैंड को जीतने के लिए 405 रन का टारगेट दिया था, लेकिन पूरी टीम 200 रन भी नहीं बना सकी। कप्तान कुक (54) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज हाफ सेंचुरी नहीं लगा सका।  दूसरी पारी में जयंत यादव और आर.अश्विन ने 3-3 विकेट निकाले। वहीं, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी को 2-2 विकेट मिले। भारत ने पहली पारी में 455 और दूसरी पारी में 204 रन बनाए थे। चार साल बाद अपनी धरती पर भारत ने इंग्लैंड को हराया है। इससे पहले नवंबर 2012 में अहमदाबाद टेस्ट में इंग्लैंड को शिकस्त दी थी। विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मैच के आखिरी दिन भारत को पहली सफलता आर. अश्विन ने दिलाई। उन्होंने बेन डकेट को साहा के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया। अश्विन ने उन्हें खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया। इसके बाद चौथा विकेट रवींद्र जडेजा को मिला। उन्होंने मोईन अली (2) को विराट कोहली के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद बेन स्टोक्स को जयंत यादव ने 6 रन पर बोल्ड कर दिया। वहीं, एक छोर संभाले जो रूट भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और 25 रन पर मोहम्मद शमी ने lbw कर दिया। बता दें कि चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 87 रन बनाए थे।

अश्विन की बॉल पर लेग स्लिप में खड़े विराट कोहली ने जो रूट का कैच छोड़ दिया।  62.5 ओवर में 9 रन बनाकर खेल रहे जो रूट को एक जीवनदान मिल गया। इसके बाद 66.1 ओवर में रूट एक बार फिर बच गए। अश्विन की गेंद पर अंपायर ने उन्हें आउट दिया। इसके बाद रूट ने रिव्यू के लिए अपील कर दी और थर्ड अंपायर का फैसला उनके फेवर में गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *