प्रोफेसर समेत 30 जमाती गिरफ्तार, 16 विदेशी नागरिक भी शामिल




नवीन चौहान
प्रयागराज पुलिस ने बिना सूचना दिये रह विदेशी जमातियों समेत 30 लोगों को ​गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में 16 ​विदेशी जमातियों के अलावा इलाहाबाद यूनिवर्सिटी का एक प्रोफेसर भी शामिल है। यह प्रोफेसर भी दिल्ली तबलीगी जमात में शामिल हुआ था। विदेशियों को फॉरेनर्स एक्ट तथा इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर को जमातियो को चोरी-छिपे शहर में शरण दिलाने और महामारी एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए सभी लोगों को करेली स्थित एक गेस्ट हाउस में बनायी गई अस्थाई जेल में रखा गया है।
बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए जमातियों में 7 जमाती इंडोनेशिया के और 9 जमाती थाइलैंड के हैं। इनके अलावा केरल व पश्चिम बंगाल का एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। पुलिस ने इस मामले में शाहगंज की अब्दुल्ला मस्जिद और करेली के हेरा मस्जिद से जुड़े कई लोगों को भी गिरफ्तार किया है। पहले इन लोगों को पुलिस ने महबूबा गेस्ट हाउस समेत अन्य स्थानों पर क्वारंटाइन किया था। अब वहां अतिरिक्त पुलिस फोर्स लगाकर उन्हें पुलिस की गिरफ्त में होने की जानकारी दी गई है।
बताया जा रहा है कि थाईलैंड के नौ नागरिको के यहां आने पर पुलिस को खबर दी गई थी, लेकिन अब्दुल्ला मस्जिद व मुसाफिर खाना में ठहरने वाले 7 इंडोनेशियाई नागरिकों के बारे में पुलिस को सूचना नहीं दी गई थी। पता चलने के बाद इन्हीं इंडोनेशियाई नागरिकों में से एक नागरिक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *