मेरठ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 81 पहुंची




संजीव शर्मा
मेरठ। मेरठ में रोज आ नए कोरोना पॉजिटिव केस आने से स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की टेंशन बढ़ रही है। सोमवार को देर रात तक आई ब्लड सैंपल रिपोर्ट में सात नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। इनमें से एक महिला मरीज रजबन बाजार क्षेत्र की रहने वाली है। इस इलाके को हॉट स्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है। मेरठ में अब तक 17 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। ठीक हुए मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुटटी देकर घर भेजा जा चुका है।
महिला के कोरोना संक्रमित होने का पता उस वक्त चला जब वह अपना रूटीन चेकअप कराने के लिए एक निजी अस्पताल में गई थी। महिला प्रेगेंट है, डॉक्टर को उसमें कोरोना जैसे लक्षण दिखायी देने पर उसकी ब्लड रिपोर्ट जांच के लिए एक प्राइवेट लैब में भेजी, जहां से शाम को उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने पर महिला को मेडिकल अस्प्ताल के कोरोना वार्ड में भर्ती कर लिया गया है।

जिस इलाके की महिला रहने वाली थी उस इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है। रास्तों पर बैरियर लगा दिये गए हैं, मौके पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। निगरानी के लिए मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। इस इलाके से महिला के परिवार समेत 30 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है, इसके अलावा उस अस्पताल के स्टाफ को भी क्वारेंटाइन किया गया है जिसमें वह अपना चेकअप कराने गई थी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *