NEET में कोटा क्लासेस के 40 छात्रों ने किया शानदार प्रदर्शन




नवीन चौहान.
हरिद्वार। नीट 2023 रिजल्ट में टॉप रैंक देने की परम्परा जारी रखते हुए कोटा क्लासेस के छात्रों ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। सफलता से उत्साहित छात्र-छात्राओं ने इस खुशी में जश्न मनाया। कोटा क्लासेस के छात्रों ने विगत वर्षों की भांति मेरिट लिस्ट में अपना दबदबा बनाये रखा। महानिदेशक रवि वर्मा ने बताया कि संस्था के 40 छात्रों ने टॉप रैंक में सफलता हासिल कर संस्था को गौरवान्वित किया।

कोटा क्लासेस से सुल्तानपुर निवासी स्पर्श कुमार ने नीट परीक्षा में सर्वाधिक 645 अंक हासिल कर अपने पिता तथा धर्मनगरी का नाम भी रोशन किया। स्पर्श के पिता राज कुमार पेशे लक्सर के मिठाई व्यापारी हैं तथा माता गीता देवी कुशल गृहिणी हैं। स्पर्श का सपना डॉक्टर बनकर देश सेवा करना है। सुमंत ने 644 अंक, मनीषा राणा ने 636, व्योम ने 611 अंक हासिल कर अपने माता-पिता एवं शहर का नाम रोशन किया। कुमार शाक्या ने 610 अंक हासिल किये। शाक्या ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता एवं अपने गुरूजनों को दिया।

बसंत वर्मा ने 598 अंक, श्रेय मौर्या ने 587 अंक, अक्षिता जैन ने 599 अंक प्राप्त कर संस्था व हरिद्वार का नाम रोशन किया है। नीट परीक्षा में सफल हुए अन्य छात्रों में स्नेहा झा, महक अहमद, तनु, संदीप बर्मन, प्रवीन वर्मा, पायल, शरद, लक्ष्य त्यागी, इकरा, जुबैर आलम सहित कुल 40 छात्रों ने सफलता हासिल की। सफल छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय कोटा क्लासेस के कुशल मार्गदर्शन और सपोट टीम को दिया।

कोटा क्लासेस के महानिदेशक डा. रवि वर्मा ने बताया कि चयनित सभी छात्रों को एमबीबीएस गर्वनमेंट कालेज की सीट मिलेगी। साथ ही साथ उन्होंने बताया कि कोटा क्लासेस में न्यूनतम शुल्क पर कोचिंग की व्यवस्था की गयी है ताकि हर वर्ग के विद्यार्थी अपना और अपने परिवार का डाक्टर व इंजीनियर बनने का सपना पूरा कर सके।

संस्था के एकेडमिक हैड राजीव रंजन ने बताया कि छात्रों की प्रतिभा का सही आंकलन उन्हें बेहतरीन शिक्षक एवं शिक्षा देकर किया जा सकता है। कमजोर से कमजोर छात्र भी अगर मेहनत करे तो वे सफल हो सकते हैं। संस्था के द्वारा किये गये प्रयासों की ही नतीजा है कि इस वर्ष जेईई मेन में 28 तथा नीट में 40 छात्रों का चयन हो पाया है।

सभी सफल छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय कोटा क्लासेस के गुरूजनों डॉ. रवि वर्मा, राजीव रंजन, डॉ. बीके सिंह, डॉ. एसबी सिंह, सिद्धार्थ पंत, इंजी. आलोक वर्मा, इंजी. ऋषभ कश्यप, इंजी. अनूप कुमार, योगेश कुमार सर, अमरेन्द्र कुमार आदि को दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *