डीएवी देहरादून में आजादी के अमृत महोत्सव की धूम, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र ने बढ़ाया बच्चों का उत्साह





नवीन चौहान
समूचा भारत आजादी के जश्न में सराबोर है। भारत की आजादी के 15 अगस्त 2022 को 75 वर्ष पूरे होने की खुशी में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। खुशी के इस क्षणों में डीएवी पब्लिक स्कूल देहरादून भी पूरे उत्साह से भागीदारी कर रहा है। प्रधानाचार्य शालिनी समाधिया के निर्देशन पर स्कूल के समस्त शिक्षक—शिक्षिकाएं और बच्चे आजादी के अमृत महोत्सव में तिंरगे के प्रति आस्था व्यक्त करते हुए देशभक्ति के जश्न में सराबोर है।

डीएवी देहरादून में आजादी के अमृत महोत्सव की धूम


विदित हो कि डीएवी पब्लिक स्कूल, डिफेंस कॉलोनी सेक्टर— 4 देहरादून भी करीब एक सप्ताह से आजादी का अमृत महोत्सव बहुत ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मना रहा है। डीएवी विद्यालय ने आजादी के अमृत महोत्सव का शुभारंभ 12 अगस्त को विधानसभा से किया।

प्रधानाचार्य शालिनी समाधिया

13 अगस्त की प्रात: विद्यालय के छात्र- छात्राओं के साथ प्रधानाचार्या, शिक्षक- शिक्षिकाओं ने डिफेंस कॉलोनी सोसायटी के सेक्टर 4 में प्रभात फेरी निकाली।

जिसमें डिफेंस कॉलोनी के सदस्यों ने भी बहुत उत्साह पूर्वक भाग लिया। 14 अगस्त की प्रातः पुनः डिफेंस कॉलोनी सोसायटी के सेक्टर 2 व 3 में प्रभात फेरी निकाली गई तथा पूर्व मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निवास स्थान पर भी पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बच्चों से मिलकर खुशी जाहिर की तथा बहुत ही गर्मजोशी के साथ वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगाए। सभी का उत्साह व जोश देखने लायक था। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी बच्चों को संबोधित करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया तथा देशभक्ति के महत्व पर प्रकाश डाला।

शिक्षक—शिक्षिकाओं में देशभक्ति का उत्साह

घर— घर तिरंगा प्रोग्राम में डीएवी स्कूल भागीदारी से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी भी काफी प्रसन्न हैं। उन्होंने 15 अगस्त पर स्कूल के आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने की सहमति दी है। प्रधानाचार्य शालिनी समाधिया ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आहृवान पर समस्त भारतवासी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे है। डीएवी पब्लिक स्कूल भी आजादी के अमृत महोत्सव को बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मना रहा है। उन्होंने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव यानि आजादी की ऊर्जा का अमृत, स्वतंत्रता सेनानियों की स्वाधीनता का अमृत, नए विचारों, नए संकल्पों और आत्मनिर्भरता का अमृत। स्कूल ने बच्चों को आजादी के महत्व से परिचित कराने के साथ ही शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *