CBSE बोर्ड रिजल्ट 2024 मे DAV सेंटेनरी पब्लिक स्कूल, हरिद्वार का जलवा कायम





नवीन चौहान
डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर, हरिद्वार का बारहवीं का रिजल्ट 100 फीसदी रहा। विज्ञान वर्ग में प्रखर जैन 98-6 प्रतिशत अंक लाकर अव्वल रहे। उन्होंने फ़िजिक्स, गणित और कम्प्यूटर में 100 में से 100 नम्बर हासिल किए। जबकि डीएवी की मानविकी वर्ग की श्रेया मलासी 98.2 प्रतिशत अंक के साथ दूसरी टॉपर बनी। उन्होंने पालिटिकल साइंस में 100 में से 100 नम्बर अर्जित किए।

इसी के साथ मानविकी वर्ग की ही आस्था सान्याल 95-8 प्रतिशत अंक के साथ स्कूल की तीसरी टॉपर बनने में कामयाब रही। वाणिज्य संकाय में 94-6% अंको के साथ आशी पुंडरी अव्वल रही।


हरिद्वार के सर्वश्रेष्ठ स्कूल में शामिल डीएवी सेंटेनरी स्कूल अपने रिजल्ट को बेहतर बनाने में एक बार फिर कामयाब रहा। स्कूल का 100 फीसदी रिजल्ट ​बच्चों की मेहनत और शिक्षकों के परिश्रम की कहानी बयां करता दिखाई दिया। स्कूल के 216 में से 35 बच्चों ने 90% से ऊपर, 126 बच्चों के 75% से अधिक माक्र्स पाने में कामयाब रहे। गणित, फिजिक्स, कम्प्यूटर साइंस, पालिटिकल साइंस, पेंटिंग, इकोनामिक्स, बिजनेस स्टडी में 100 में से 100 नम्बर लाकर बच्चों ने विद्यालय का नाम रोशन किया। बच्चों की कुल 695 डिसटिंक्शन्स रही।
विद्यालय के प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल ने सभी बच्चों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य का कामना की तथा सभी अध्यापक अध्यापिकाओं को बच्चों का इसी प्रकार मार्गदर्शन करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *