Haridwar शहर में अवैध निर्माणों पर प्राधिकरण ने कसा शिकंजा, कई स्थानों पर सील की कार्रवाई




नवीन चौहान.
हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिं​ह के अवैध निर्माणों पर अंकुश लगाने के सख्त निर्देशों का असर प्राधिकरण की टीम पर साफ दिखाई दे रहा है। प्राधिकरण की टीम लगातार अवैध निर्माणों को सील करने में जुटी है। इसी क्रम में प्राधिकरण की टीम ने हरिद्वार के विभिन्न इलाकों में हो रहे अवैध निर्माण कार्यों को बंद कराकर सीलिंग की कार्रवाई की। इसी के साथ निर्माणकर्ताओं को सील तोड़ने पर मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी। जिसके बाद अवैध निर्माण कर्ताओं में हड़कंप की स्थिति देखने को मिली।

प्राधिकरण टीम ने सील अभियान के अन्तर्गत होटल शिवा पैलेस में तृतीय तल पर आंशिक भाग के नवनिर्माण को सील किया। भव्या भवन के सेकंड और थर्ड फ्लोर, मनमोहन भवन स्वामी द्वारा निकट पीलीभीत हाउस के सामने भूतल पर निर्माण को तथा चित्रा टॉकिज गली में नीना जैन के अवैध बेसमेंट को और दिनेश जैन के द्वारा कराए जा रहे बेसमेंट सहित चार फ्लोर को सील किया गया।

उल्लेखनीय है कि श्रवणनाथ नगर क्षेत्र में पांच अनाधिकृत निर्माण को सील किया गया है। अवैध निर्माणकर्ताओं को हिदायत दी गयी है कि सील को क्षतिग्रस्त नहीं किया जाए अन्यथा पुलिस में एफ0आई0आर0 दर्ज कराई जाएगी। प्राधिकरण की इस कार्रवाई से अवैध निर्माण करने वालों में खलबली मची हुई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *