भाजपा ने उत्तराखंड में जारी किया अपना घोषणा पत्र, हर वर्ग का रखा गया ध्यान




नवीन चौहान.
उत्तराखंड में भाजपा का चुनाव घोषणापत्र बुधवार को केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जारी किया। घोषणा पत्र प्रदेश की राजधानी देहरादून में जारी किया गया।

विमोचन से पहले पूर्व सीएम निशंक व घोषणापत्र के संयोजक डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने घोषणापत्र की खास बातें सामने रखीं। कहा कि हम केंद्र के 6000 के साथ ही राज्य सरकार से 6000 मिलाकर किसानों को 12000 रुपए देंगे।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसे जनता को समर्पित करते हुए कहा कि इसमें हर वर्ग को ध्यान में रखा गया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये देवों और वीर जवानों की भूमि है। दृष्टिपत्र उत्तराखंड के विकास की दृष्टि है।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी नेतृत्व में देश के साथ ही उत्तराखंड में अच्छा काम हुआ है। हमने सात साल में 50 लाख करोड़ के काम किए हैं। इस देश में पैसे की कमी नहीं है, दृष्टि की कमी है।

कहा कि ये दृष्टिपत्र, उत्तराखंड को आदर्श राज्य बनाने की दिशा में मार्ग प्रशस्त करेगा। हमने ये भी देखा कि किस योजना पर कितना पैसा लगेगा और कहां से आएगा।

इस दृष्टिपत्र में हर वर्ग और हर क्षेत्र को ध्यान में रखा गया है। हम हर दृष्टि से सुरक्षित देवभूमि चाहते हैं। भूमि पर अवैध कब्जे रोकने के लिए हम भू-कानून लाएंगे।

पूर्व सैनिकों के कल्याण की दिशा में काम किया जाएगा। जनरल बिपिन रावत की याद में पूर्व सैनिक क्रेडिट गारंटी फंड ट्रस्ट बनाया जाएगा, जिसमें पांच लाख तक की सुविधा होगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *