आज से संसद का बजट सत्र, राष्ट्रपति ने अपने अभिभाषण में कही ये बातें




नवीन चौहान.
आज से संसद का बजट सत्र शुरू हो रहा है। साल के पहले सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति के अभिभाषण से हो रही है। राष्ट्रपति दोनों सत्रों को संबोधित कर रहे हैं। अपने संबोधन में राष्ट्रपति ने कहा कि प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना हमारी सरकार की अच्छी पहल।

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत के सामर्थ्य का प्रमाण वैक्सीनेशन प्रोग्राम में नजर आया है। हमने एक साल से भी कम समय में 150 करोड़ से भी ज्यादा वैक्सीन डोज़ लगाने का रिकॉर्ड पार किया। आज हम पूरी दुनिया में सबसे ज़्यादा वैक्सीन डोज़ देने वाले अग्रणी देशों में से एक हैं।

किसानों को लेकर राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि देश में 80 फीसदी किसान छोटे किसान ही हैं जिनका देश के विकास में अहम योगदान है। राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के माध्यम से 11 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को एक लाख अस्सी हजार करोड़ रुपए दिए गए हैं। इस निवेश से कृषि क्षेत्र में आज बड़े बदलाव दिखाई दे रहे हैं।

बजट सत्र के शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है। मैं इस सत्र में आपका और सभी सांसदों का स्वागत करता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि इस सत्र में भी चर्चा, चर्चा के मुद्दे और खुले विचारों वाली बहस वैश्विक प्रभाव के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर बन सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि सभी सांसद, राजनीतिक दल खुले मन से गुणवत्तापूर्ण चर्चा करेंगे और देश को तेजी से विकास के पथ पर ले जाने में मदद करेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *