नुमाइश देखकर लौट रहे युवकों की कार रामगंगा बैराज में समायी, 4 की मौत




नवीन चौहान.
उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आयी है। यहां शेरकोट थाना क्षेत्र के गांव हरेवली स्थित रामगंगा बैराज पर मंगलवार देर रात गेट नंबर-20 की रेलिंग को तोड़ते हुए ऑल्टो कार 30 फीट गहरे पानी में जा गिरी। इस हादसे में सवार चार लोगों की मौत हो गई जबकि एक ने किसी तरह कार से निकलकर अपनी जान बचायी। आद में उसे भी बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार कार में सवार सभी लोग अफजलगढ़ में चल रही नुमाइश को देखने के बाद अपने घर वापस लौट रहे थे। क्षेत्र के गांव नूरपुर छीपरी निवासी लोगों ने बताया कि कार में नूरपुर छीपरी निवासी 45 वर्षीय खुर्शीद पुत्र अब्दुल रशीद, 25 वर्षीय पुत्र फैसल पुत्र सिराजुद्दीन, 22 वर्षीय रसीद पुत्र मगुवा, 19 वर्षीय मारूफ पुत्र रऊफ एवं 21 वर्षीय सिकंदर पुत्र रऊफ सवार थे। ये सभी कार से अफजलगढ़ में चल रही नुमाइश को देखने के बाद अपने घर वापस लौट रहे थे।
जिस समय ये हरेवली स्थित रामगंगा बैराज के गेट नंबर 20 के पास पहुंचे तो कार अनियंत्रित होकर रेलिंग को तोड़ते हुए 30 फीट गहरे पानी में नीचे जा गिरी। इस दौरान किसी तरह सिकंदर ने कार से कूदकर अपनी जान बचाई। लेकिन बाद में वह भी बेहोश हो गया। घटना के दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने कार सवार युवकों को बचाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और पानी में डूबी कार को बाहर निकालने का प्रयास किया। मौके पर दो जेसीबी मंगाई लेकिन लेकिन उनसे कार को ​बाहर निकालने में सफलता नहीं मिली, बाद में क्रेन को मौके पर बुलाया गया और उसकी मदद से 30 फीट गहरे पानी में समायी कार को बाहर निकाला गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *