कैबिनेट मंत्री की हत्या की साजिश का खुलासा, तांत्रिक ने ली थी 20 लाख की सुपारी, चार गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
उधमसिंह नगर पुलिस की सतर्कता से कैबिनेट मंत्री की हत्या की साजिश का समय रहते खुलासा हो गया, जिसके बाद पुलिस ने इस साजिश में शामिल मुख्य आरोपी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों में एक तांत्रिक भी शामिल है।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 09.10.2022 को उमाशंकर द्विवेदी द्वारा थाना सितारगंज पर उत्तराखण्ड सरकार के कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा के जीवन को क्षति पहुँचाने का षडयंत्र रचने का आरोप लगाते हुए अभियुक्तगण हीरा सिंह, सतनाम सिंह उर्फ सत्ता, हरभजन सिंह, मौ0 अजीज उर्फ गुड्डू के विरूद्ध नामजद तहरीर दी गयी थी।

मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत जांच पड़ताल शुरू कर दी, जिसके बाद एक तांत्रिक समेत चार नाम प्रकाश में आए। पुलिस ने चारों अभियुक्तों को तुरंत हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने पूरी साजिश का सच बता दिया। जिसके बाद पुलिस ने इन चारों की गिरफ्तारी कर ली। इनमें से अजीज के पास से 2.70 लाख रूपये और हीरा सिंह के पास से एक कार और 8600 रूपये बरामद किये।

गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ का विवरण:
1- हीरा सिंह- अभियुक्त द्वारा बताया गया कि मेरा अवैध खनन का काम धन्धा बन्द हो गया था तथा सरकारी जमीन से गेहूं चोरी के मामले में जेल चला गया था। मुझे शक था कि ये सब कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की वजह से हुआ है। मैंने उसी दिन ठान लिया था कि सौरभ बहुगुणा को मारकर व नुकसान पहुंचाकर ही दम लूंगा। इसके लिए मैंने जेल में पूर्व से बन्द सतनाम सिंह उर्फ सत्ता से बात की। उसने जेल से बाहर आने के बाद हरभजन सिंह के साथ अजीज उर्फ गुड्डू से मिलने को कहा। जमानत पर आने के बाद मैं हरभजन व अजीज उर्फ गुड्डू से मिला। 20 लाख में बात हुयीं। 05 लाख 70 हजार रूपये एडवांस दिये बाकी काम होने के बाद देने को कहा। में मंत्री जी की सभाओं में जाकर उनकी गतिविधियों की सूचना अजीज उर्फ गुड्डू को देने लगा।

2- अभि0 सतनाम सिंह उर्फ सत्ता- अभि० द्वारा बताया गया कि हल्द्वानी जेल में मुझे हीरा सिंह ने बताया कि सितारगंज में मेरा अवैध खनन का काम धन्धा था और गेहूं चोरी के मामले में भी जेल चला गया। उसे शक था कि यह कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की वजह से हुआ है। उसने मुझसे कहा कि मुझे कॅबिनेट मंत्री को नुकसान पहुंचाकर अपना बदला लेना है। मैंने उसे कहा कि जेल से बाहर जाने के बाद हरभजन सिंह से मिलना, वह तुम्हें अजीज उर्फ गुड्डू से मिलायेगा। पैरोल में आने के बाद हीरा सिंह मुझसे व हरभजन सिंह से मिला। उसने बताया कि उसने काम कराने के लिए अजीज उर्फ गुड्डू को 05 लाख 75 हजार रूपये दिये हैं

3– अभि0 अजीज उर्फ गुड्डू – अभि० द्वारा बताया गया कि मुझे हरभजन सिंह ने हीरा सिंह से मिलवाया था। काम करवाने के लिए 20 लाख रूपये देने की बात हुयी। 05 लाख 70 एडवान्स व बाकी काम होने के बाद देने की बात हुयी इस काम हेतु मैंने भी कुछ लोगों से बात की थी । उन्होंने भी मुझे काम करने के लिए आश्वस्त किया था। किन्तु काफी समय तक काम नहीं हुआ तो मैं पेरशान होने लगा। 03 लाख रूपये मां के ईलाज में खर्च कर दिये थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *