कानून व्यवस्था से खिलबाड़ करने वालों पर कप्तान मंजूनाथ का कड़ा प्रहार, चार गिरफ्तार





नवीन चौहान

कानून व्यवस्था से खिलबाड़ करते हुए शांति व्यवस्था खराब करने वाले असामाजिक तत्वों पर उधमसिंहनगर के एसएसपी मंजूनाथ टीसी की पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस की दबिश जारी है। पुलिस की सख्त कार्रवाई से अपराधियों में हड़कंप मचा हुआ है। सभी असामाजिक तत्व पुलिस से बचने के लिए फरार बताए जा रहे है। पुलिस की कई टीमें आरोपियों की धरपकड़ में जुटी है। प्रकरण आईटीआई कोतवाली क्षेत्र के ग्राम अजीतपुर में खनन के वाहनों की आवाजाही को लेकर हुआ। सभी दोषियों को गिरफ़्तार करने के साथ ही गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति ज़ब्तीकरण एवं कड़ी विधिक कार्यवाही की संस्तुति की गई है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजुनाथ टीसी ने
थाना आईटीआई क्षेत्र के ग्राम अजीतपुर में हुए गोली प्रकरण में आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया और कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने का संदेश दिया। क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम करने के साथ ही असामाजिक तत्वों को सख्त चेतावनी दी।
विदित हो कि 24 दिसंबर 2023 को जितेन्द्र सिंह नि
वासी गांव अजीतपुर थाना आईटीआई ने सूचना दी कि समय 7:00 बजे खनन के वाहनों को रोकने के लिए उनके गांव के लोगों ने गौशाला अजीतपुर मै धरना किया था। तभी घोसीपुरा के रहने वाले नईम, यासीन, मुस्तकीम, शहादत, अमीर कुल 11 नामजद एंव अन्य लोगों ने लाठी डंडो से मारपीट की तथा तमंचो से फायरिंग कर बूटा सिंह उर्फ़ विक्की पुत्र हरनाम सिंह निवासी अजीतपुर, बलजीत पुत्र सच्चा सिंह व गुरबूटा सिंह पुत्र बलकार सिंह को घायल कर दिया था। कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने मामले की जानकारी एसएसपी मंजूनाथ टीसी को दी। एसएसपी ने तत्काल सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए और आरोपियों की गिरफ्तारी करने के लिए पुलिस टीम रवाना कर दी। पुलिस ने आरोपी नईम पुत्र मौ उमर, मौ यासीन पुत्र चंदा शाह, शहादत पुत्र सब्बीर, मुस्तकीम पुत्र नबी हुसैन निवासी गण घोसी पुरा का गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया। जबकि अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है।
बताते चले कि क्रेशर में खनन सामग्री पहुँचाने को ले
कर उत्तराखंड के अजीतपुर गाँव और यूपी के रामपुर ज़िले का घोसीपुरा गाँव में पुराना आपसी विवाद और टकराव है। यहां के क्रेशर यूपी की सीमा में है। इन क्रेशरों में कौन से गाँव का माल जायेगा, इसको लेकर घोसीपुरा और अजीतपुर गांव में टशनबाज़ी है। घोसीपूरा गाँव के लोगों ने झगड़े की शुरुआत की। जिसके बाद दोनों तरफ़ से मारपीट हुई। एसएसपी मंजूनाथ टीसी के निर्देशों पर त्वरित संगीन धाराओं में मुक़दमा दर्ज कर 24 घंटों के अंदर चार नामज़द अभियुक्त गिरफ़्तार कर लिए गए।
सभी दोषियों को गिरफ़्तार कर गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति ज़ब्तीकरन एवं कड़ी विधिक कार्यवाही शुरू कर दी है। फायरिंग की प्रत्येक घटना को गंभीरता से लेते हुए कठोर से कठोर कार्यवाही की जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *