भारत के सच्चे सपूत सीडीएस जनरल बिपिन रावत सहित सभी वीर सैनिकों को डीएवी स्कूल ने दी श्रद्धांजलि





नवीन चौहान

सीडीएस जनरल बिपिन रावत व उनकी धर्मपत्नी मधुलिका सहित अन्य शहीद हुए वीर सैनिकों के आक​स्मिक निधन पर डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। स्कूल के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कपिल सहित समस्त शिक्षक, शिक्षिकाओं व स्टॉफ ने शहीदों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपने श्रद्धासुमन समर्पित किए।
श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कपिल ने कहा कि उत्तराखंड के सपूत जनरल बिपिन रावत सच्चे देशभक्त थे। उन्होंने अपने सैन्य कौशल से देश के दुश्मनों को कई बार युद्ध में करारी शिकस्त दी। दुश्मनों के घर के भीतर जाकर ढेर किया और भारतीय सेना का मस्तक गर्व से ऊंचा किया। जनरल बिपिन रावत की बुद्धिमता और युद्ध कौशल से भारतीय सेना अपने अदम्य साहस से अधिक मजबूत हुई। देश के वीर सपूत एवं अजेय योद्धा, उत्तराखंड के लाडले बेटे सीडीएस जनरल बिपिन सिंह रावत जिनका सपत्नीक दिनांक 8 दिसंबर 2021 को अन्य 13 वीर सैनिकों के साथ विमान दुर्घटना में असामयिक निधन हो गया, को आज डीएवी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर हरिद्वार में सजल नेत्रों से भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। ईश्वर से प्रार्थना की गई कि उन सभी की आत्मा को शांति प्रदान करें तथा उनके परिवार को इस असहनीय दुःख को सहने की शक्ति प्रदान करें।
इस दौरान डीएवी के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज
कुमार कपिल एवं विद्यालय के सभी कर्मचारियों ने दो मिनट का मौन रखा, जनरल रावत को पुष्पांजलि देकर कैंडल मार्च निकाला। श्री कपिल ने कहा कि उनकी याद हम सभी के दिलों में हमेशा रहेगी और हमारी देशभक्ति की भावना को मजबूत करती रहेगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *