पीडब्ल्यूडी के 19 इंजीनियरों का होगा डिमोशन, 22 ओर दागी इंजीनियरों पर जांच




सोनी चौहान
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभी विभागों को आदेश दिये थे कि वे नाकारा और भ्रष्ट अफसरों और कर्मचारियों की सूची बनायें। कई विभागों ने सूची बनाई लेकिन कार्रवाई करने के मामले में लोक निर्माण विभाग सबसे आगे रहा है। लोक निर्माण विभाग के 19 दागी इंजीनियरों का डिमोशन किया जायेगा। विभाग दागी इंजीनियरों पर लगातार कार्रवाई कर रहा है।
लोक निर्माण विभाग के 19 दागी इंजीनियरों का डिमोशन किया जायेगा। इसके लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने संस्तुति दे दी है। मंगलवार से आदेश जारी हों जायेंगे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस के तहत अनियमितताओं के विभिन्न मामलों में दोषी पाए गए इंजीनियरों को एक पद डिमोट करने को संस्तुति दे दी है।
इसके अलावा 22 और दागी इंजीनियर हैं, जिनके खिलाफ जांच की जा रही है। जांच पूरी होने पर उन पर भी कार्रवाई की जायेंगी। जांच पूरी होते ही उन्हें भी डिमोट कर दिया जाएगा। लोक निर्माण विभाग मंगलवार को डिमोशन के आदेश जारी कर देगा।

दिसंबर में भी हुए थे तीन इंजीनियर डिमोट
उत्तराखण्ड सरकार ने दिसंबर माह में एक्सईएन समेत तीन इंजीनियरों को रायपुर मार्ग पर पुल निर्माण में लापरवाही और गड़बड़ी बरतने के दोषी पाए जाने पर डिमोट किया था। करीब 8.84 करोड़ रुपये लागत के इस पुल निर्माण में अनियमितता बरतने पर तीनों इंजीनियर निलंबित किए गए थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *