डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने दिये ये कड़े निर्देश, किसी सूरत में बख्शा नहीं जाए




अनुज​ सिंह (नेक)
मेरठ। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने माध्यमिक शिक्षा व उच्च शिक्षा के कार्यों की मंडलीय समीक्षा करते हुये शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में परीक्षा केन्द्रो का चयन गंभीरता से व सही प्रकार से किया जाये।

उन्होंने कहा कि पूर्व में ब्लैक लिस्ट हुये केन्द्रों को परीक्षा केन्द्र न बनाया जाये। उन्होंने निर्देशित किया कि सुचितापूर्ण ढ़ग से परीक्षाएं आयोजित करायी जाये। उन्होंने कहा कि जो अभ्यर्थी (अध्यापक) उ0प्र0 माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड से चयनित होकर आये है उनकों तत्काल कार्यभार ग्रहण कराया जाये उन्होंने कहा कि विद्यालय प्रबंधक ज्वाईन नहीं कराते है तो उनके विरूद्ध कडी कार्यवाही की जायेगी।

परतापुर हवाई पट्टी के कक्ष में माध्यमिक शिक्षा व उच्च शिक्षा के कार्यों की समीक्षा करते हुये उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में राजकीय व सहायता प्राप्त विद्यालयों को प्राथमिकता पर परीक्षा केन्द्र बनाया जाये। उन्होंने संस्कृत शिक्षकों की नियुक्ति व कार्यभार ग्रहण करने के संबंध में जानकारी ली। उनके संज्ञान में लाया गया कि मंडल में सभी संस्कृत शिक्षको ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। उन्होंने कहा कि जो विधि सम्मत नियुक्तियां है वहीं होनी चाहिए।

उपमुख्यमंत्री व माध्यमिक व उच्च शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा जी ने शिक्षा अधिकारियो को निर्देशित किया कि पाठ्यक्रम (सिलेबस) को समय से पूर्ण कराया जाये तथा अर्द्धवाषिक परीक्षा परिणाम भी विभागीय साईट पर आवश्यक रूप से अपलोड किया जाये। कोई भी विद्यालय अर्द्धवाषिक परीक्षा परिणाम अपलोड करने में न छूटे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *