देव संस्कार एकेडमी ने धूमधाम से मनाया अपना पहला वार्षिकोत्सव




नवीन चौहान.
स्वर्गीय श्रीमती विमला देवी व स्वर्गीय मास्टर रतिराम चौहान मेमोरियल ट्रस्ट के अंतरगत देव संस्कार एकेडमी में प्रथम वार्षिक महोत्सव दिनांक 25 मार्च 2023 को मनाया गया। देव संस्कार एकेडमी बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए समर्पण भाव से सेवा के कार्य के लिए अग्रसर है। यहां पर सुंदर वातावरण व बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए नई तकनीक के साथ जोड़कर बच्चों को इस प्रकार से तैयार किया जाता है कि वह किसी भी स्तर पर अपने आप को कमजोर महसूस ना करें।

देव संस्कार एकेडमी आज से 6 वर्ष पूर्व समाज सेवा के भाव से प्रेरित होकर संस्थान के प्रबंधक अमित चौहान ने आरंभ किया। संस्थान के प्रथम वार्षिक महोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक प्रमुख पदम सिंह जी उपस्थित रहे। पदम सिंह ने कहा यह स्कूल बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए एक अच्छा संस्थान है। स्कूल के प्रबंधक अमित चौहान की लगन व मेहनत से यह संस्थान एक दिन समाज के अंदर एक अलग जगह स्थापित करेगा। साथ ही उन्होंने स्कूल के प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं को पुरस्कार वितरण कर आशीर्वाद दिया।

हमारे अति विशिष्ट अतिथि आदेश चौहान ने भी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए स्कूल प्रबंधन एवं समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं का अभिवादन किया। विशिष्ट अतिथि रोहिताश कुंवर, जो कि पूर्व प्रधानाचार्य ज्वालापुर इंटर कॉलेज ने बच्चों को अपनी सुंदर कविताएं सुनाई और राष्ट्र के प्रति समर्पित रहने का निवेदन किया साथ ही बच्चों की प्रतिभा की सराहना की।
विशिष्ट अतिथि कोतवाली प्रभारी ज्वालापुर आर. के. सकलानी ने भी छात्र छात्राओं के साथ आनंद के पल बिताए। आर.के. सकलानी पूर्व में शिक्षक की भूमिका में रहे, इस नाते उनका बच्चों के प्रति अधिक प्रेम भाव है।

विशिष्ट अतिथि अन्नू कक्कड़ और डॉ. विशाल गर्ग ने भी बच्चों की प्रतिभा की सराहना करते हुए उनको आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से स्कूल प्रांगण के संरक्षक जगवती देवी व राजेंद्र चौहान जी, स्कूल प्रबंधक अमित चौहान जी, किरण चौहान, पिंकी सैनी, प्रदीप सैनी व स्कूल की समस्त शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

नितिन चौहान पूर्व जिला महामंत्री युवा मोर्चा भाजपा, जयंत चौहान, पवन चौहान, दीपक गर्ग, अवधेश गोयल इत्यादि ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *