राहुल गांधी पर हुई कार्यवाही से कांग्रेसियों में उबाल, हरिद्वार में गिरफ्तारी




नवीन चौहान.
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर हुई कार्यवाही के विरोध में उत्तराखंड कांग्रेस में उबाल है। कांग्रेस नेता आंदोलन की राह पर हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर रविवार को कांग्रेसी नेताओं ने प्रदेशभर में जगह जगह सत्याग्रह कर विरोध दर्ज किया। हरिद्वार में भगत सिंह चौक पर स्थित गांधी पार्क में सत्याग्रह आंदोलन करने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया।

धर्मनगरी हरिद्वार में रविवार को जैसे ही कांग्रेसियों ने गांधी पार्क का रूख किया वहां तैनात भारी पुलिस बल ने कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर लिया। ज्वालापुर विधायक रविबहादुर ने कहा कि महात्मा गांधी के चरणों मे बैठ कर सत्याग्रह करना भी भाजपा की सरकार में अपराध हो गया है।

विधायक ने कहा कि अगर सरकार की नजर में सत्याग्रह करना भी अपराध है तो वे गिरफ्तारी को तैयार हैं। इस मौके पर पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा कि गांधी जी के देश मे अब सत्याग्रह करना भी अपराध हो गया है।

इस मामले में एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार का कहना है कि कांग्रेसियों को पहले ही बता दिया गया था कि बोर्ड की परीक्षाओं के चलते धारा 144 लगी होने के किसी भी तरह के धरना प्रदर्शन पर रोक है, इसके चलते ही कांग्रेसियों की गिरफ्तारी की गई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *