नोएडा से बिहार जा रही डबल डेकर बस में लगी आग, सब कुछ जलकर खाक




नवीन चौहान.
नोएडा सेक्टर-37 से बिहार जा रही डबल डेकर बस में शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। यह हादसा सेक्टर-96 के पास हुआ। बस में करीब 60 लोग सवार थे। अचानक आग लगने से यात्रियों ने अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने बस के शीशे तोड़कर वहीं से कूदकर अपनी जान बचाई। मौके पर पहुंची तीन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक बस में रखा सामान जलकर राख हो चुका था। हादसे में सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, नोएडा से करीब 2:45 बजे एक बस 60 सवारियां लेकर बिहार के लिए चली। करीब तीन बजे एक्सप्रेसवे पर बस जब सेक्टर 96 के पास पहुंची तो उसमें आग लग गई। बस में सवार सभी लोग छठ पर्व पर अपने घर जा रहे थे। एसी बस में चालक की ओर केबिन से धुआं निकलना शुरू हो गया। कुछ ही देर में बस में धुंआ भर गया। बस में बैठी सवारियों का दम घुटने लगा, ऐसे में अफरा तफरी मच गई। सवारियां के हाथ अपना जो आया उस सामान को लेकर जान बचाने के लिए बस से बाहर निकलने लगे।

बस के गेट पर कई सवारियां फंस गईं। जान बचाने के लिए सवारियों ने बस के शीशे तोड़े और बाहर निकले। बस से सभी सवारियों के सुरक्षित बाहर निकलने के बाद ही कुछ ही देर में आग की चपेट में पूरी बस आ गई। सवारियों को बस में रखा अपना सामान निकालने तक का वक्त नहीं मिला।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *