DPS के बच्चों ने दिया एकता अखंडता को अक्षूण्य रखने का मंत्र




नवीन चौहान.
दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर ने अपने वार्षिकोत्सव पर्व को बड़े ही धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया। डीपीएस के प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा ने संस्कृत के शब्द “अनवरत” थीम पर आयोजित किया। जिसका अर्थ होता है “निरंतर” या “लगातार”। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जी 20 शिखर सम्मेलन से लेकर भारतीय शिक्षा, संस्कृति और संस्कारों की अनुपम झलक कार्यक्रम में दिखाई दी। स्कूली बच्चों को प्रकृति प्रेम से लेकर गंगा और पर्यावरण को सुरक्षित बचाकर रखने के ​महत्व को दर्शाया गया। भारत को विश्व गुरू बनाने के लिए शिक्षा परक ओतप्रोत प्रस्तुतियों ने आत्मविभोर किया।

भेल के सभागार में आयोजित अनवरत कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए स्कूल प्रबंधन ने सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक प्रबंध किए। सभागार के मुख्य द्वार को भव्य तरीके से सजाया गया। सनातन धर्म का प्रधिनिधित्व व वेदांत के विद्वान रहे स्वामी विवेकानंद का चित्र सभी को अपनी ओर आकर्षित करता दिखाई दिया। सभागार के मुख्य द्वार पर बच्चों के द्वारा बनाया गया भारत माता की खूबसूरत कला ने भारतीय प्रेम से अभिभूत किया। स्कूली बच्चों ने अपनी खूबसूरत कला की विभिन्न प्रस्तुतियों की झलक पेश की। कार्यक्रम का आगाज बेहद शानदार तरीके से हुआ।

स्कूल के तमाम बच्चों ने मंच पर अपनी सांस्कृतिक प्रतिभा के जौहर दिखलाए। सभागार में उपस्थित सभी गणमान्य लोग बच्चों की प्रस्तुतियों पर दांंतो तले अंगुली दबाते नजर आए। स्कूली बच्चों ने आर्य समाज से लेकर सनातन धर्म और देश की एकता अखंडता को अक्षूण्य रखने का मंत्र दिया। प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा की सकारात्मक सोच और अनवरत प्रयासों के चलते डीपीएस रानीपुर हरिद्वार के अग्रणी स्कूलों में शुमार है। स्कूल प्रतिवर्ष देश को गौरवांवित करने के लिए डॉक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक, सैनिकों की फौज तैयार कर रहा है। प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा स्कूली बच्चों के मानस पटल में राष्ट्र भक्ति को कूट—कूट कर भरने का प्रयास अनवरत जारी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *