दिल्ली-हरिद्वार-देहरादून हाईवे का काम पूरा कराने में डाॅ निशंक का योगदान रहा महत्वपूर्ण, देखें वीडियो




नवीन चैहान
केंद्रीय शिक्षा मंत्री डाॅ रमेश पोखरियाल निशंक के प्रतिनिधि मनोज गौतम का कहना है कि दिल्ली हरिद्वार हाईवे का पिछले दस सालों से खराब था। अब डबल इंजन की सरकार ने हाईवे के रूके हुए कार्यों को शुरू कराते हुए पूर्णतया की ओर से ले गए हैं।

मनोज गौतम ने कहा कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री डाॅ रमेश पोखरियाल निशंक ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर हाईवे के अधूरे निर्माण को गंभीरता से लिया। उन्हीं का प्रयास रहा है कि हाईवे का निर्माण पूरा हुआ। हरिद्वार से देहरादून के बीच जाने में दो घंटे से अधिक का समय लगता था, लेकिन अब हाईवे के काम पूरा होने पर मात्र 55 मिनट ही लगती है। मनोज गौतम ने प्रदेश की जनता की ओर से दोनों मंत्रियों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश का पर्यटन भी बढ़ेगा। क्योंकि जाम के डर से यात्री आने से हिचकता था।
मनोज गौतम ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की हाईवे पर गाड़ी क्या अटकती है उनकी तो पार्टी में ही अटकी हुई है। दो-दो विधानसभा से ही अटकी रह गई। हरीश रावत को स्वयं यह कहना पड़ रहा है कि उन्हें मोढ़ा लेकर चलना पड़ रहा है। हाईवे की बदहाली और निर्माण अटकने का कारण कांग्रेस की सरकार रही हैं। मनोज गौतम ने कहा कि अब हरिद्वार से देहरादून के बीच के दो पुलों का काम भी 10 से 15 दिन में पूरा हो जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *