अवैध कालोनियों में नहीं मिलेगा बिजली का कनेक्शन और पानी, रजिस्ट्री भी प्रतिबंधित




नवीन चौहान.
हरिद्वार-रूड़की विकास प्राधिकरण क्षेत्र में अवैध रूप से विकसित की जा रही कालोनियों पर प्राधिकरण ने पूरी तरह से अंकुश लगाने के लिए रणनीति तय कर कार्य करने की योजना बना ली है। शुक्रवार को प्राधिकरण उपाध्यक्ष अंशुल सिंह की अध्यक्षता में अधिकारियों के साथ बैठक की गई।

बैठक में अवैध कालोनियों पर अंकुश लगाने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ मंथन किया गया। उपाध्यक्ष अंशुल सिंह ने कहा कि अवैध कालोनियों पर अंकुश लगाने के लिए ऐसी सभी कालोनियों में भूखंडों की रजिस्ट्री प्रतिबंधित की जाए, ऐसी कालोनियों में बिजली का कनेक्शन न दिया जाए, अवैध कालोनियों में पानी का कनेक्शन भी प्रतिबंधित करने की बात बैठक में रखी गई।

बैठक में मौजूद संबंधित विभाग के अधिकारियों ने अपने ​अपने विभाग के नियमों और उपनियमों को रखते हुए नियमानुसार कार्यवाही का आश्वासन दिया। उपाध्यक्ष अंशुल सिंह ने कहा कि माननीय उच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेश के अनुपालन के लिए यह आवश्यक है। कहा कि क्रय विक्रय के लिए रजिस्ट्रेशन विभाग एवं समस्त अवस्थापना सुविधा प्रदान करने वाले विभागों में आपसी सहयोग एवं समन्वय से ही अवैध कालोनियों के निर्माण पर रोक लगायी जा सकती है।

इस बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व दीपेन्द्र सिंह, एआईजी/ स्टॉप आयुक्त अरूण प्रताप सिंह, सचिव उत्तम सिंह चौहान, अधिशासी अभियन्ता यूपीपीसीएल हरिद्वार एसएस उस्मान, ईई जल संस्थान हरिद्वार राकेश चौहान, एई जल संस्थान जलापूर्ति हरिद्वार राकेश चन्द्र बकराडा मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *