पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के आदर्शो का अनुसरण कर दोनों बेटियों ने किया नेत्रदान और अंगदान संकल्प





नवीन चौहान
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के आर्दशों का अनुसरण करते हुए उनकी दोनों संस्कारी बेटियों ने नेत्रदान और अंगदान का संकल्प करके समाज के लिए एक मिशाल पेश की है। दधीचि देहदान समिति के अध्यक्ष डॉ मुकेश गोयल, अधिवक्ता नीरज पाण्डे व पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की उपस्थिति में उनकी सुपुत्रियों कृति और श्रीजा ने देहदान के संकल्प पत्र पर हस्ताक्षर किए। उत्तराखंड की इन दोनों बेटियों के इस साहसिक निर्णय की सराहना की जा रही है।

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और बेटी कृति और श्रीजा

भाजपा के पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पृथ्वी राज चौहान ने दोनों बेटियों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि कृति और श्रीजा अपने पिता की तरह संस्कारवान और आर्दशों के उच्च मापदंडों को स्थापित करती है।
बताते चले कि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रक्तदान को ​लेकर हमेशा सजग रहते है। कोरोना संक्रमण काल में उन्होंने पूरे प्रदेश में युद्व स्तर पर रक्त दान शिविरों का आयोजन कराया तथा रक्त की पूर्ति को बहाल रखा। जिसके चलते उत्तराखंड के रक्तकोष में रक्त की कमी नही हुई और मरीजों को लाभ मिल पाया। त्रिवेंद्र सिंह रावत की प्रेरणा से प्रदेश भर के तमाम युवा एक आवाज में रक्तदान करने के लिए तत्पर रहते है। रक्तदान की इसी मुहिम से कदम आगे बढ़कर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की दोनों बेटियों ने अंगदान कर संकल्प कर समाज को अंगदान के लिए प्रेरणा दी है।
त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने सोशल मीडिया पेज पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मृत्यु के बाद नश्वर शरीर का पंचतत्वों में मिलना तय है। ऐसे में जब इस संसार से विदाई लेंगे तो हमारे शरीर के अंग कुछ लोगों के लिए जीवन में खुशियां बिखेर देंगे। उन्होंने अपनी बेटियों के इस निर्णय को एक पुनीत कार्य बताया। उन्होंने उम्मीद जताई है कि समाज के कुछ अन्य लोग भी अंगदान की मुहिम को आगे बढ़ायेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *