यात्रियों की जेब पर हाथ साफ करने वाली चार ​महिला गिरफ्तार




योगेश शर्मा.
हरिद्वार की कोतवाली नगर पुलिस ने अभियान चलाकर चार महिलाओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि ये महिला भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर यात्रियों की जेब काट लेती हैं। इनके पास से चार ब्लेड भी बरामद हुए हैं।

पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा हरिद्वार शहर में चलाये जा रहे अभियान चारधाम यात्रा सीजन एवं स्नान पर्व के मध्यनजर यात्रियों/ श्रद्धालुओं की जेब काटकर चोरी किये जाने जैसी घटनाओं पर अंकुश लगाने हेतु संदिग्ध व्यक्तियों/ जेबकतरों आदि की चैकिंग करते हुये प्रभावी कानूनी कार्यवाही करने के आदेश दिये गए हैंं

इन निर्देशों के अनुपालन में पुलिस अधीक्षक नगर एवं क्षेत्राधिकारी नगर के निकट पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर के निर्देशन में कोतवाली नगर से अलग – अलग टीम बनाकर घाटों, मन्दिरों एवं हरकी पैडी क्षेत्र में प्रतिदिवस चैकिंग करते हुये प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। दिनांक 10.06.22 को भी पुलिस टीम हरकी पैडी द्वारा घाटों पर गस्त करते हुये जेब कटाने वाले एवं संदिग्ध व्यक्तियों की चैकिंग से 04 महिला अभियुक्ताओं को चोरी की योजना बनाते हुये चोरी के टोली के सदस्य होना व कब्जे से एक- एक अद्द अवैध ब्लेड कटर बरामद होने पर गिरफ्तार किया गया।

महिला अभियुक्ताओं द्वारा बताया कि हमारा गैंग है हमने पहले ही राय मशूहरा कर लिया था कि अलग–अलग जगह जहां पर ज्यादा भीड-भाड है वहां पर लोगों के बीच में शामिल होकर उनकी जेब काटेंगे हैं। हमने सोचा कि दो तीन दिन गंगा दशहरा एवं निर्जला एकादशी आदि स्नान पर्व और शनिवार इतवार एक साथ है तो इस दौरान खूब भीडभाड रहेगी। आज भी खूब भीडभाड थी तो हम हरकी पैडी स्थित घाटों में एक साथ टोली बनाकर जेब काटने एवं चोरी करने की योजना बना ही रहे थे कि पुलिस ने हमें चोरी करने के ब्लेड कटर सहित पकड़ लिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *