हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक बोले संतों का टिकट नही आशीर्वाद.video





नवीन चौहान
पूर्व मुख्यमंत्री व हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने हरिद्वार प्रेस क्लब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम की जानकारी देने पहुंचे तो पत्रकारों ने हरिद्वार लोकसभा सीट पर संतों के टिकट की मांग उठाए जाने का सवाल दाग दिया।


डॉ निशंक ने भी अपने अंदाज में पत्रकारों को जबाब दिया और
संतों का आशीर्वाद लेने की बात कही। डॉ निशंक ने कहा कि संतों का आशीर्वाद तो सभी को चाहिए। उन्होंने कहा कि संतों का पूरा देश है। पूरी धरती के स्वामी संत है। वो कही से उठना चाहे तो अच्छा है। संतों का आशीर्वाद हमेशा रहा है। पूरे देश और दुनिया को संतों का आशीर्वाद मिला है। संतों की माया है और संतों का आशीर्वाद है। मुझे भी संतों का ही आशीर्वाद प्राप्त है। प्रधानमंत्री जी सहित देश के बच्चे—बच्चे को उनका आशीर्वाद है। लेकिन डॉ निशंक ने बड़ी ही चतुराई से सवाल के जबाब को आशीर्वाद के रूप में बदलकर अपने राजनैतिक परिपक्वता की पहचान करा दी।
बताते चले कि हरिद्वार में संतों ने हरिद्वार लोकसभा सीट पर संत को टिकट देने की मांग करके माहौल गरमाया हुआ है। ऐसे में निशंक को पत्रकारों के सवालों से दो चार होना पड़ रहा है। हालांकि टिकट वितरण का मामला तो भाजपा हाईकमान को करना है। लेकिन यह बात तो है कि संतों के साथ ही कई भाजपा के नेता भी हरिद्वार लोकसभा सीट पर दावेदारी करने का मन बना चुके है। कई नेताओं के मन में लोकसभा चुनाव मैदान में उतरने का पूरा इरादा कर चुके है। ऐसे में निशंक को सभी को साधकर ही आगे बढ़ना होगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *