हरिद्वार पुलिस ने चलाया कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूकता अभियान




सोनी चौहान
नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण और उसके बचाव व जागरूकता के लिए पुलिस लाईन रोशनाबाद मे कार्यशाला का आयोजन किया गया।
हरिद्वार एसएसपी सेंथिल अबूदई कृष्ण राज एस की अध्यक्षता में आज 18 मार्च 2020 को पुलिस लाईन रोशनाबाद हरिद्वार में स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सको के द्वारा सयुंक्त रूप से जनपद के समस्त थानो/कार्यालयों शाखाओ/पुलिस लाईन से आये लगभग 115 पुलिसकर्मियो को नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण एंव उसके बचाव के सम्बन्ध में एक कार्यशाला का आयोजन कर नोवल कोरोना वायरस के बचाव के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी प्रदान करते हुये उसके प्रचार-प्रसार कर एक जागरूक अभियान चलाया गया। साथ ही कार्यशाला मे उपस्थित सभी पुलिस बल को निर्देशित किया गया कि वह अपने-अपने थाना क्षेत्रो मे आम जनमानस को भी जागरूक कर जानकारी प्रदान करेगे। जिससे कि कोई भी व्यक्ति वायरस की चपेट मे न आ पाये।

    
एसएसपी सेंथिल अबूदई कृष्ण राज एस ने समस्त थाना प्रभारी और शाखा प्रभारियो को निर्देशित किया कि वह थाना और कार्यालय परिसर मे सफाई के साथ साथ दवाइयो का समय-समय पर छिडकाव करते रहे। तथा अधीनस्थों को जागरूक करते रहेंगे।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए दिये दिशा निर्देश
1. खाँसते,छींकते वक़्त अपने मुँह को रुमाल/टिशू से ढकें|
2. हाथों को लगातार साबुन से धोएं|
3. अपनी आँख,नाक और मुँह को न छुएं|
4. अगर किसी को खाँसी, बुखार या साँस लेने में तकलीफ़ हो तो उससे 1 मीटर की दूरी बनाये रखें|
5. ज़रूरत पड़ने पर नज़दीकी स्वास्थ्य केंद्र या हेल्पलाइन नंबर 108, 112 पर संपर्क करें|

कार्यशाला में उपस्थित सभी पुलिसकर्मियों को बताया गया कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए अपने थानों, कार्यालय एवं पुलिस लाइन, अपने घरों में सफाई रखते हुए पूर्ण सतर्कता बरतें। आगामी 2 सप्ताह तक हर प्रकार से स्वच्छता का ध्यान रखते हुए अपने और अपने आस-पड़ोस के परिजनों को सुरक्षित रखें।
कार्यशाला में एसएसपी सेंथिल अबूदई कृष्ण राज एस, डॉ गुरूनाम सिंह, डॉ पूर्णिमा गर्ग क्षेत्राधिकारी सदर, दिनेश चन्द बडोला, उननिरीक्षक नीरज चौहान, उपनिरीक्षक विपिन विष्ट टीम इन्चार्ज एसडीआरएफ एंव अन्य पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *