HARIDWAR POLICE: कांवड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था में झोंक दी पूरी ताकत: VIDEO





नवीन चौहान
कांवड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था को सकुशल संपन्न कराने के लिए हरिद्वार पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी है। एसएसपी अजय सिंह के निर्देशों पर जनपद पुलिस तमाम डयूटी स्थलों पर पूरी मुस्तैदी के साथ डयूटी निभा रही है। कांवड़ियों से नोकझोंक के बाबजूद पुलिस अपना मानसिक संतुलन बनाए हुए है। कांवड़ियों को निर्धारित पार्किंग स्थल तक भेजने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। जगजीतपुर पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर एसएम पुलिया के पास पुलिस कांवड़ियों के वाहनों को बैरागी कैंप की तरफ रवाना कर रही है।


11 जुलाई 2023 की शाम से अचानक हरिद्वार में डाक कांवड़ियों की संख्या में एकाएक बेतहाशा बढोत्तरी हो गई। लक्सर की ओर से वाहनों का जनसैलाब उमड़ आया। सड़कों पर कांवड़ियों के वाहनों की लंबी कतारे लग गई। आसमान से गिरने वाली बारिश और एकाएक बढ़ा हुआ पानी का जलस्तर पुलिस के लिए परेशानी का सबब बन गया। लेकिन पुलिस ने बड़े ही धैर्य के साथ कांवड़ियों की भीड़ को संभाला और यातायात व्यवस्था को सुगम बनाए रखा। जिसके चलते यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चल पाई।

वही पार्किंग स्थल पूरी तरह फुल नजर आने लगे। बुधवार सुबह की बात करें तो एसएम पुलिया पर सीओ अनुज आर्य, कनखल थाना प्रभारी नितेश शर्मा, जगजीतपुर चौकी प्रभारी देवेंद्र तोमर, एसएसबी के जवान और समाजसेवी यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने में पूरी मुस्तैदी के साथ अपने फर्ज को अंजाम दे रहे है। कांवड़ियों की आस्था का सैलाब पुलिस की परीक्षा ले रहा है। अभी तक की स्थिति की बात करें तो पुलिस व्यवस्था बेहतर रही है। किसी स्थान पर कोई टकराव की स्थिति उत्पन्न नही हुई है। लेकिन आने वाले दो दिन हरिद्वार की जनता के लिए बेहद की मुसीबत भरे रहने वाले है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *