हरिद्वार पुलिस ने महिला मर्डर केस का 48 घंटे के भीतर खुलासा, देवर निकला कातिल




नवीन चौहान.
हरिद्वार पुलिस ने महिला मर्डर केस का 48 घंटे के भीतर सनसनीखेज खुलासा किया है। हत्यारा कोई और नहीं महिला का देवर निकला। घटना का सही खुलासा कर कप्तान प्रमेन्द डोभाल ने जनता से किया वादा निभाया। महिला का शव घर में मिला था। बेटा जब कॉलेज से वापस घर आया तो घटना का पता चला था। हत्या चुन्नी से गला घोंट कर की गई थी। प्रेसवार्ता में पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोभाल ने घटना का खुलासा करते हुए मीडिया को जानकारी दी। हत्या के पीछे अवैध संबंध और पैसों के लेनदेन का मामला सामने आया है।

कोतवाली नगर हरिद्वार में दिनांक 20.10.23 को क्षेत्रांतर्गत रानीगली स्थित एक मकान में महिला की हत्या के संबंध में कोतवाली हरिद्वार में मृतका के पुत्र अभय सैनी की शिकायत पर हत्या की धाराओं में अज्ञात अभियुक्त के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया गया था।

गम्भीर प्रकृति का अपराध होने के कारण एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा स्वयं अन्य अधिकारी के साथ घटनास्थल का जायजा लेते हुए मौके पर उपस्थित अधिकारियों को महत्वपूर्ण टिप्स देते हुए जल्द खुलासे के निर्देश पर गठित टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण व पारिवारिक सदस्यों से अलग-अलग पूछताछ की गई। इस दौरान प्रकाश में आये तथ्यों के आधार पर टीम ने घटना में सम्मिलित मृतका का देवर रामकरण की भूमिका सदिग्ध पायी गयी। सख्ती से की गई पूछताछ पर अभियुक्त द्वारा अपना जुर्म कबूल किया गया।

अभियुक्त का अपनी भाभी सहित किसी अन्य महिला से अवैध सम्बन्ध होने के कारण भाभी द्वारा उसका विरोध किया जा रहा था। जिस कारण अक्सर हो रहे झगड़ों के कारण अभियुक्त भाभी से छुटकारा पाना चाहता था। दिनांक 20-10-23 को पैसों के लेनदेन व महिला साथी को लेकर दोनों की आपस में कहासुनी हुई थी, जिस पर अभियुक्त ने अपनी भाभी का चुन्नी से गला घोंट कर हत्या कर दी और अपने बचाव के लिए चुपके से घर से बाहर निकल गया।

पुलिस टीम-
भावना कैथौला प्र0नि0 कोतवाली नगर हरिद्वार, व0उ0नि0 सतेन्द्र सिह, उ0नि0 आनन्द मेहरा, उ0नि0 शैलेन्द्र ममगाई, उ0नि0 यशवीर सिंह, Hc जितेंन्द सिंह, का0 निर्मल, का0 सतीश, का0 जसविंदर, का0 मनविन्दर, का0 राहुल धानिक।

सी0आई0यू0 हरिद्वार
निरिक्षक ऐश्वर्य पाल सिंह, उ0नि0 रणजीत सिंह, अ0उ0नि0 सुन्दर सिंह, हे0का0 मनोज, का0 त्रिभुवन, का0 उमेश

फोरेन्सिक टीम/डाग स्काउड
हे0का0 अक्षय
कानि0 अनिल चौहान
कानि0 विनय भटट
कानि0 सरदार सिंह – डाग स्काउड



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *