21वीं सदी भारत की, विकसित राष्ट्र के रूप में खड़ा होगा देश: त्रिवेंद्र




नवीन चौहान.
पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि 21वीं सदी भारत की होगी। आने वाले दिनों में भारत विकसित राष्ट्र के रूप में खड़ा होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश तेजी से तरक्की कर रहा है और पूरी दुनिया में भारत की स्थिति तेजी से मजबूत हुई है।

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आगामी 19 अप्रैल को आप भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि आप लोग मुझे हरिद्वार सीट से सांसद चुन कर सदन में भेजे। वादा करते हूं कि मैं आपकी लड़ाई संसद में लडूंगा। क्षेत्र की समस्याओं का निस्तारण करूंगा। लोकसभा प्रत्याशी त्रिवेंद्र ने बुधवार देर रात रुड़की में ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ बैठक की। इस दौरान चुनाव की तैयारियों को लेकर त्रिवेंद्र ने ग्राम पंचायत सदस्यों से चर्चा की।

बैठक में त्रिवेंद्र ने कहा कि लोकसभा चुनाव विकसित भारत के लिए हो रहा है। विकसित भारत के निर्माण में हम सभी सारथी बने, हम सभी सहयोगी बने। जब भारत बदल रहा है। भारत की सोच बदल रही है। ऐसे समय में देश को आगे बढ़ने का एक मौका हम सबके पास है। 19 अप्रैल को भाजपा के पक्ष में मतदान कर पीएम नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के सपने को साकार करने में सभी अपना योगदान करें।

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ग्राम पंचायत सदस्यों से कहा कि ग्राम पंचायत सदस्यों के पास चुनाव मजबूती से लड़ने का तंत्र है। ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत, ब्लॉक प्रमुख आदि को भी चुनाव लडने का अनुभव है। मैं आपके बीच आप सब लोगों से मिलने पहुंचा हूं। आप सबके सहयोग का अभिलाषी हूं। हम सब मिलकर विकसित भारत के लिए चुनाव लड़ें।

बैठक के दौरान त्रिवेंद्र ने कहा प्रधानमंत्री के अनुसार विश्व का सिरमौर भारत होगा। उसके लिए हम सब लोगों को तैयारी करनी है। परिस्थिति अनुकूल होते हुए भी अगर हमारी तैयारी ठीक नहीं है। तो फिर चीजें संभालती नहीं है। भारत के भविष्य को संभालने की जिम्मेदारी हम सब की है। हम उसके मजबूत पहिए और स्तंभ है।

उत्तराखंड देश का पहला राज्य है जहां भाजपा सरकार ने पत्नी को पति की पैतृक संपत्ति में अधिकार देने का काम किया है। सीएम के नाते हरिद्वार के गांव, किसानों, महिलाओं, युवाओं, निराश्रित आदि की विभिन्न समस्याओं के विषय में जानने का मौका मिला है। अभी हमें देश के विकास के लिए बहुत काम करने हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *