मायावती ने चुनावी जनसभा में जाट-दलित-मुसलमानों को साधा




नवीन चौहान.
बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने आज मुजफ्फरनगर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। जीआईसी मैदान में आयोजित जनसभा में मायावती ने जमकर विपक्ष पर निशाना साधा। मंच पर पहुंचने के बाद मायावती ने सबसे पहले डॉ भीमराव अंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया।

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने संबोधन में कहा कि उनकी सरकार में मुजफ्फरनगर में कोई दंगा नहीं हुआ। सपा सरकार में जाट और मुसलमानों का भाईचारा टूटा गया था। टिकट बंटवारे में प्रत्येक वर्ग के लोगों को वरीयता दी गई। सपा सरकार में मुजफ्फरनगर में इतनी दहशत पैदा की गई कि मुस्लिम समाज के प्रतिनिधि चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं थे, इसी वजह से अति पिछड़ा वर्ग के प्रत्याशी को मैदान में उतरा गया। मुस्लिम समाज को भागीदारी देने के लिए यहीं के प्रत्याशी को हरिद्वार से चुनाव मैदान में उतरा गया है।

मायावती ने कहा कि आजादी के बाद से सत्ता कांग्रेस के हाथों में रही है। बीजेपी की मानसिकता भी संकीर्ण है। भाजपा सत्ता में नहीं लौटेगी। अब भाजपा की नाटकबाजी या जुमलेबाजी काम आने वाली नहीं है। कहा कि जब जब बसपा की सरकार बनी, किसानों की हर फसल का वाजिब दाम दिया गया। कहा कि धर्म की आड़ में हो रहे मुसलमानों के शोषण को रोका जाएगा।

बसपा सरकार में निष्पक्ष तरीके से भर्ती हुई। जाट समाज के युवाओं को भी रोजगार मिला। भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि उसकी कथनी और करनी में अंतर है। मंच से मायावती ने चौधरी चरण सिंह को भी याद करते हुए कहा कि बसपा की सरकार बनी तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग स्टेट बनाने के लिए काम करेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *