दिल्ली एमसीडी चुनाव में खिला कमल




नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के नतीजों की तस्वीर अब धीरे-धीरे साफ होने लगी है। उत्तरी, दक्षिणी और पूर्वी एमसीडी में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को भारी बहुमत मिलता दिख रहा है। दिल्ली नगर निगम चुनाव- 2017 के वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को तीनों एमसीडी में बहुमत मिलता दिख रहा है। बीजेपी कुल 270 में से 176 वार्डों में आगे चल रही है।

बता दें, कि एमसीडी चुनाव के लिए 23 अप्रैल को मतदान हुआ था। कुल 272 में से 270 वार्ड में वोटिंग हुई थी। शेष दो वार्डों सराय पीपल थाला और मौजपुर में फिलहाल वोटिंग नहीं हुई है। इन दोनों सीटों पर अगले महीने चुनाव होने हैं।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोेज तिवारी ने कहा कि दिल्ली को अब ‘आप’ और कांग्रेस पर बिल्कुल भरोसा नहीं है। मोदी सरकार ने जो काम किया, उससे लोगों में विश्वास पैदा हुआ है। दिल्ली के वोटर्स को शत्-शत् नमन करता हूं। अगर बीजेपी जीतती है तो सीएम अरविंद केजरीवाल को अपना इस्तीफा देने के लिए तैयार रहना चाहिए।

अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे पर ‘आप’ प्रवक्ता आशुतोष ने कहा कि  क्या दिल्ली की हार के बाद PM नरेंद्र मोदी ने इस्तीफा दिया था? जितने ईवीएम हैं सब में छेड़छाड़ हो रही है और बीजेपी को वोट पड़े हैं। वहीं, स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव के मुताबिक, ईवीएम पर बार-बार सवाल उठाना बहानेबाजी जैसा लगता है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *