कोरोना का फूट रहा बम, 50 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद संख्या हुई 2177




नवीन चौहान
प्रदेश में कोरोना का रोज बम फूट रहा है। शुक्रवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के बाद 50 और नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। जिसके बाद अब प्रदेश में कोरोना की संख्या बढ़कर 2177 हो गई है। नए मिले मरीजों में टिहरी में 25, नैनीताल में 8, बागेश्वर में 7, पिथौरागढ़ में 4, अल्मोड़ा में 3, पौड़ी में 2, हरिद्वारमें 1 नया मरीज सामने आया। शुक्रवार शाम की रिपोर्ट में 10 मरीजों के ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किये जाने की जानकारी दी गई। अब तक कुल 1433 मरीज ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किये जा चुके हैं। प्रदेश में अभी तक 26 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है। राहत की बात यही है कि ठीक होने वाले मरीजों का ग्राफ काफी अच्छा है।

कांवड यात्रा पर भी संकट के बादल
कोरोना महामारी के चलते इस बार धर्मनगरी के प्रमुख कांवड़ पर्व पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। 6 जुलाई से आरंभ होने वाले कांवड़ मेले को लेकर अभी तक न तो कोई रणनीति फाइनल हुई है और न ही कोई तैयारी अभी इस संबंध में होती दिख रही है। बताया जा रहा है कि कोरोना महामारी के बीच कांवड़ यात्रा का स्वरूप कैसा हो इस पर भी मंथन किया जा रहा है। हालांकि माना यही जा रही है ​कि जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मरीज सामने आ रहे हैं उसके चलते इस बार ऐतिहासिक कांवड यात्रा टल भी सकती है।

मेरठ में मिले 10 नए मरीज, एक मरीज की मौत
मेरठ में शुक्रवार को 10 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, आंकड़ा हुआ 744
एक कोरोना संक्रमित मरीज की हुई मौत, मौतों का आंकड़ा पहुंचा 57, 457 मरीजों को किया जा चुका है डिस्चार्ज। जिले में अब कुल 230 केस हैं एक्टिव, CMO डॉ राजकुमार ने दी जानकारी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *