VIGILANCE रिश्वत लेते रंगेहाथों दबोचे गए पंचायत अधिकारी रमेश चंद्र त्रिपाठी ने उगले कई राज





नवीन चौहान
उत्तराखंड विजिलेंस की टीम ने ऊधमसिंह नगर के जिला पंचायत अधिकारी को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों रुद्रपुर में धरदबोचा है। विजिलेंस की टीम उनको गिरफ्तार करके हल्द्वानी ले आई है। जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के दौरान कई अहम जानकारियां विजिलेंस को मिली है।
विजिलेंस की टीम को एक शिकायत मिली थी कि उपकरणों की सप्लाई और कार्यों के भुगतान के एवज में ऊधमसिंह नगर जिला के जिला पंचायत राज अधिकारी रमेश चंद्र त्रिपाठी एक लाख रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं। जबकि शिकायतकर्ता को भुगतान के लिए बार-बार परेशान किया जा रहा है। शिकायत मिलने के बाद विजिलेंस की टीम ने जिला पंचायत राज अधिकारी को रंगे हाथ दबोचने के लिए योजना बनाई और जाल बिछा दिया। विजिलेंस के बिछाए जाल में जिला पंचायत अधिकारी रमेश चंद्र त्रिपाठी फंस गए। जानकारी मिली है कि जिला पंचायत अधिकारी उपकरणों की सप्लाई और कार्यों के भुगतान के एवज में एक लाख रुपये की रिश्वत मांग रहे थे।
ट्रैप करने के लिए बिछाया जाल
जिला पंचायत राज अधिकारी रमेश चंद्र त्रिपाठी को दबोचने के लिए विजिलेंस की टीम ने बृहस्पतिवार को स्मार्ट बाजार रुद्रपुर की पार्किंग में बुलाया। शिकायतकर्ता एक लाख रुपये की रिश्वत देने लगे। इसी दौरान विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों आरोपी रमेश चंद्र त्रिपाठर को गिरफ्तार किया। बाद में उन्हें घसीटते हुए टीम अपने साथ हल्द्वानी ले आई। ट्रैप टीम में ट्रैप प्रभारी ललिता पांडे के अतिरिक्त निरीक्षक मनोहर सिंह दसौनी, निरीक्षक विनोद कुमार यादव, निरीक्षक हेम चंद्र पांडे, हेड कांस्टेबल जगदीश सिंह बोहरा, कांस्टेबल नवीन कुमार और कांस्टेबल गिरीश चंद्र जोशी शामिल रहे। विजिलेंस ने बताया कि आरोपी रमेश चंद्र त्रिपाठी बेहद ही शातिर है। वह अपने फंसाने की बात करता रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *