पूर्व मुख्यमंत्री Trivendra Singh Rawat की सादगी सरलता और ईमानदारी के कसीदे कवियों ने गढ़े




काजल राजपूत


पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की ईमानदारी और सादगी के चर्चे उत्तराखंड के बाहर भी है। राजस्थान के राष्ट्रकवि विनीत चौहान ने कवि सम्मेलन में इसका खुलासा। ​उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत एक बेहद ही ईमानदार और सरल व्यक्तित्व के धनी है। उन्होंने एक प्रचारक के तौर पर कार्य करके भाजपा को मजबूत करने का कार्य किया। उनकी ख्याति दूर—दूर तक फैली है। सत्ता की कुर्सी पर बैठकर जनता की समस्याओं को महसूस करना एक सफल राजनेता की पहचान होती है। सत्ता से दूर रहकर जनसेवा करना एक महान व्यक्तित्व को दर्शाता है। ऐसे त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड की माटी के सच्चे सपूत भाजपा के मजबूत स्तंभ है। जिनकी बदौलत भाजपा मजबूत संगठन के रूप में है।

राष्ट्रकवि विनीत चौहान ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी के जन्मदिन पर डीपीएस रानीपुर में आयोजित कवि सम्मेलन के दौरान मीडिया बंधुओं से बातचीत और अपने काव्यपाठ के दौरान कहा।
हरिद्वार के डीपीएस रानीपुर में न्यूज127 के तत्वाधान में एक बेहद भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। देश के पांच राज्यों से पांच म​हान कवियों ने काव्य पाठ किया। विनीत चौहान, डॉ सौरभकांत शर्मा, दीपक गुप्ता, गोविंद राठी और गौरी मिश्रा ने काव्य प्रस्तुति दी। कवि सम्मेलन में हरिद्वार के प्रबुद्ध नागरिकों ने हिस्सा लिया। जबकि मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पहुंचे।

कवि सम्मेलन के समापन पर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कवियों का सम्मान किया और कहा कि कवि समाज के प्रतिनिधि होते है। जनता की बात कविताओं के माध्यम से सरकार तक पहुंचाते है। डीपीएस के प्रधानाचार्य अनुपम जग्गा ने सभी अतिथियों का स्वागत सत्कार किया और डीपीएस के बच्चों ने स्वागत गीत से कवियों और अतिथियों का सम्मान किया। हरिद्वार के डीपीएस में आयोजित यह भव्य कवि सम्मेलन बेहद खास रहा। पांच राज्यों के पांच कवियों ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी को श्रद्धांजलि दी। जबकि डीपीएस और डीएवी के तमाम शिक्षक, शिक्षिकाएं और गणमान्य नागरिक इस भव्य कवि सम्मेलन के गवाह बने।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *