IG कृष्ण कुमार वीके बोले स्वस्थ शरीर से होगी बेहतर डयूटी




काजल राजपूत
पुलिस महानिरीक्षक कृष्ण कुमार वीके ने कहा कि पुलिसकर्मियों को तनाव से दूर रहना चाहिए और लगातार अपने स्वास्थ्य का परीक्षण कराते रहना चाहिए। पुलिस के कंधों पर जनता की समस्याओं का त्वरित समाधान करने की जिम्मेदारी होती है। जनता को पुलिस से बहुत ज्यादा अपेक्षा होती है। इसीलिए पुलिसकर्मी अपने स्वास्थ्य का ध्यान नही रख पाते। पुलिसकर्मी के लिए सकारात्मक सोच और स्वस्थ शरीर रखना बहुत जरूरी होता है।

महंत इंद्रेश हॉस्पिटल के सहयोग से आरटीसी पुलिस लाईन देहरादून में आयोजित चिकित्सीय परीक्षण कैंप का उदघाटन पुलिस महानिरीक्षक दूरसंचार कृष्ण कुमार वीके ने किया।
रेडियो परिचालन एवं अनुरक्षण प्रशिक्षण पाठ्यक्रम श्रेणी-तृतीय प्रशिक्षण में प्रशिक्षणाधीन 232 प्रशिक्षु मुख्य आरक्षी (पुलिस दूरसंचार) को मानसिक तनाव से मुक्ति, महिला प्रशिक्षुओं को स्त्री रोग सम्बन्धित सामान्य जानकारी, प्रशिक्षण अवधि में प्रशिक्षुओं को शारीरिक एवं मानसिक रुप से स्वस्थ रखने के लिए चिकित्सीय लाभ प्रदान किया गया। महन्त इन्द्रेश अस्पताल से स्त्री रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ, मनोचिकित्सक एवं डाईटीशियन की टीम ने प्रशिक्षुओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया एवं परीक्षणोपरांत प्रशिक्षुओं की स्वास्थ्य सम्बन्धित समस्याओं का निदान किया गया।

इस कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक (पुलिस दूरसंचार) मुख्यालय/प्रशिक्षण उत्तराखण्ड, अपर पुलिस अधीक्षक (पुलिस दूरसंचार) प्रशिक्षण उत्तराखण्ड, पुलिस उपाधीक्षक (पुलिस दूरसंचार) प्रशिक्षण उत्तराखण्ड उपस्थित रहे। कृष्ण कुमार वीके, पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस दूरसंचार, उत्तराखण्ड देहरादून की अध्यक्षता में आरटीसी पुलिस लाईन देहरादून में प्रचलित प्रशिक्षण में प्रशिक्षणाधीन 232 प्रशिक्षु मुख्य आरक्षी (पुलिस दूरसंचार) के मासिक सम्मेलन का भी आयोजन किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *