मेरठ के मेडिकल थाने पर लगा भाजपा कार्यकर्ताओं का थाने में आना मना है का पोस्टर




नवीन चौहान.
यूपी के मेरठ जिले में मेडिकल थाने में शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ। मामला उस वक्त और तूल पकड़ गया जब थाने के बाहर लगे एक पोस्टर का वीडियो वायरल हो गया। इस पोस्टर पर लिखा था कि भाजपा कार्यकर्ताओं का थाने के अंदर आना मना है। यह मामला लखनऊ तक पहुंच गया।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस मामले में सोशल मीडिया पर अपना कमेंट लिखा। वहीं दूसरी ओर इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने जांच के बाद दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की बात कही है।

दरअसल शुक्रवार को कुछ भाजपा कार्यकर्ता मेडिकल पहुंचे थे। वो एक विधवा महिला की दुकान पर हुए कब्जे को हटवाने की मांग कर रहे थे। इसी दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि थाना प्रभारी ने उन्हें बाहर जाने के लिए कह दिया।

इसके बाद भाजपाइयों ने थाने के गेट पर बैनर लगाकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। बैनर पर लिखा गया, भाजपा कार्यकर्ताओं का थाने में आना मना है। बीजेपी कार्यकर्ताओं के मुताबिक इंचौली थानाक्षेत्र के मसूरी गांव निवासी पूजा की शादी चार साल पहले नौचंदी क्षेत्र के वैशाली कॉलोनी निवासी अवधेश से हुई थी। 21 अक्तूबर को बीमारी के चलते अवधेश की मौत हो गई थी। पति के नाम गढ़ रोड पर मेडिकल थाना क्षेत्र में एक दुकान है।

आरोप है कि ससुर और देवर ने दुकान पर कब्जा कर लिया है। पति की मौत के बाद पूजा स्वयं उस दुकान को खोलकर रोजी रोटी कमाना चाहती है, लेकिन उसके ससुर व देवर दुकान उसे नहीं दे रहे हैं। शुक्रवार को पीड़िता भाजपा कार्यकर्ता सागर पोसवाल, शंभू पहलवान आदि के साथ थाने पहुंची। पुलिस ने महिला के ससुर और देवर को भी थाने बुला लिया था। दोनों पक्षों में बात नहीं बनी।

बताया जा रहा है कि जब दोनों पक्षों में कोई बात नहीं बनी तब थाना प्रभारी संतशरण सिंह ने भाजपाइयों को थाने से बाहर जाने को कह दिया। जिससे नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। जानकारी मिलने पर कई अन्य भाजपा कार्यकर्ता भी थाने पहुंच गए और धरने पर बैठ गए।

कार्यकर्ता अभद्रता करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। काफी हंगामे के बाद थाने पहुंचे सीओ सिविल लाइन देवेश कुमार ने भी बीजेपी कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया। बताया जा रहा है कि इसी दौरान भाजपाइयों ने थाने के बाहर एक बैनर लगा दिया। इसमें लिखा गया- भाजपा कार्यकर्ताओं का थाने में आना मना है।

हालांकि कुछ देर बाद सीओ ने पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया दिया। सीओ देवेश सिंह के मुताबिक थाने में लगे कैमरे की फुटेज देखी जाएगी। इसकी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंप दी जाएगी। वहीं दूसरी ओर पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने थाने के बाहर लगे पोस्टर की तस्वीर को पोस्ट कर प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, जिसमें लिखा ”ऐसा पहली बार हुआ है इन पांच-छह सालों में सत्तापक्ष के लोगों का आना मना हुआ थानों में। ये है उप्र की भाजपा सरकार का बुलंद इक़बाल!”



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *