ज्वैलरी शोरूम में लूट करने घुसे बदमाशों से भिड़ गया प्रदीप, एक बदमाश दबोचा, डीजीपी बहादुरी पर देंगे प्रशस्ति




नवीन चौहान.
शाबाश प्रदीप कुमार! आपके साहस पर हरिद्वार पुलिस व जनपद वासियों को गर्व। यह बात कही गई है हरिद्वार के ज्वैलरी शोरूम के मालिक प्रदीप कुमार के लिए। जिन्होंने शोरूम में लूट करने घुसे सशस़्त्र बदमाशों का निडर होकर मुकाबला किया और न केवल उन्हें भागने पर मजबूर कर दिया बल्कि एक बदमाश को पकड़ भी लिया।

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने प्रदीप कुमार की बहादुरी पर उन्हें प्रशस्तिपत्र देने की घोषणा की है। DIG/SSP हरिद्वार द्वारा भी स्वयं मौके पर जाकर उन्हें शाबाशी दउी गई और उनकी कुशलक्षेम पूछी।

बतादें जनपद हरिद्वार के शिवालिकनगर स्थित ज्वैलरी शोरूम में दिन में लगभग पौने दो बजे अचानक कुछ व्यक्तियों ने शोरूम मालिक प्रदीप कुमार को हथियारों से आतंकित करते हुए गन पॉइंट पर पूरी दुकान को लूटने का प्रयास किया। परंतु चौतरफा हथियारों से घिरे रहने पर भी बिना डरे प्रदीप कुमार द्वारा एकाएक बदमाशों पर निहत्थे ही पलटवार कर दिया।

यह सब इतनी शीघ्रता से हुआ कि बदमाश संभल नहीं पाए और हड़बड़ाकर भागने लगे। ऐसे में दुकान व आसपास मौजूद अन्य व्यक्तियों ने भी प्रदीप कुमार के साहस को अपने समर्थ बाहुबल से ताकत देते हुए भाग रहे बदमाशों में से एक नितिन निवासी मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश को दबोचने में सफलता हासिल की। उक्त पूरा घटनाक्रम मात्र कुछ ही मिनटों में संपन्न हो गया।

DGP उत्तराखंड अशोक कुमार द्वारा प्रदीप कुमार को उनकी बहादुरी पर सम्मानित करते हुए प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की गई है। DIG/SSP हरिद्वार डॉ0 योगेंद्र सिंह रावत स्वयं प्रदीप कुमार को बहादुरी पर शाबाशी देने उनके शोरूम पहुंचे व कुशलक्षेम पूछते हुए घटना में शामिल बदमाशों की तलाश में पुलिस टीमों की जानकारी समेत अन्य महत्वपूर्ण सूचनाएं साझा की।

आज दिनभर पूरे जनपद में प्रदीप कुमार एवं अन्य सहयोगियों की बहादुरी, “चर्चा का विषय” बनी रही। पुलिस अन्य बदमाशों की तलाश में जुटी हैं। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए बनायी गई पुलिस की टीमें अपना कार्य कर रही हैं। पुलिस कप्तान स्वयं पूरे मामले की मॉनिटिरिंग कर रहे हैं। एसएसपी ने कहा कि हरिद्वार पुलिस प्रदीप कुमार एवं अन्य बहादुर नवयुवकों के जज्बे को सलाम करती है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *