सीएम की दौड़ से बाहर नहीं हुए है पुष्कर सिंह धामी

Pushkar Singh Dhami


नवीन चौहान.
पुष्कर सिंह धामी ने आज मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। अब प्रदेश में नए सीएम की तैयारी शुरू कर दी गई है। पुष्कर सिंह धामी भले ही चुनाव हार गए हो और उन्होंने वर्तमान सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया हो लेकिन वह नई सरकार में भी सीएम पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

पुष्कर सिंह धामी खटीमा से चुनाव हार गए हैं, ऐसे में उन्हें फिर से सीएम बनने के लिए किसी एक विधानसभा से चुनाव लड़ना होगा। इसके लिए किसी एक सीट को खाली कराना होगा। सीट ऐसी तलाशनी होगी जिस पर उनका चुनाव लड़ाना बिलकुल सुरक्षित हो। क्योंकि चुनाव पुष्कर सिंह धामी का चेहरा सामने रखकर लड़ा गया और प्रदेश में पार्टी ने जीत भी हासिल की इसलिए उन्हें पार्टी हाईकमान फिर से जिम्मेदारी सौंप सकती है।

यदि उन्हें सीएम नहीं बनाया जाता है तो संगठन में कोई बड़ा पद दिया जा सकता है। इसीलिए कहा जा रहा है कि अभी उनकी सीएम पद की दावेदारी समाप्त नहीं हुई है। पार्टी के पास एक विकल्प किसी सांसद को सीएम पद पर बैठाने का हो सकता है। ऐसे में पार्टी को उस संसदीय सीट पर उप चुनाव कराने होंगे और एक किसी विधायक का इस्तीफा कराकर वहां उप चुनाव कराना होगा।

एक नाम अनिल बलूनी का भी सामने आ रहा है, कि शायद पार्टी उन्हें सीएम बना दे, इसके अलावा रितु खंडूरी और अजय भटट का नाम भी चर्चा में है। अब देखना यही है कि पार्टी किसे सीएम बनाती है। पार्टी के पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान प्रदेश मुख्यालय पर पहुंचेंगे और पार्टी पदाधिकारियों के साथ मंथन कर सीएम पद का नाम घोषित करेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *