यूपी पुलिस की गोली से उत्तराखंड में ज्येष्ठ प्रमुख की पत्नी की मौत के बाद बवाल




विजय सक्सेना.
यूपी पुलिस की टीम द्वारा उधमसिंह नगर के काशीपुर में कुंडा थाना क्षेत्र में भरतपुर में दबिश दी गई। दबिश के दौरान यूपी पुलिस की गोली से ज्येष्ठ प्रमुख की पत्नी की मौत हो गई। इस घटना के बाद ग्रामीणों ने यूपी पुलिस को घेर लिया, ग्रामीणों के हमले से यूपी पुलिस के चार जवान भी घायल हो गए। घायलों में एक की हालत गंभीर बनी है।

जानकारी के अनुसार यूपी के मुराबाद जिले के थाना ठाकुदद्वारा की एसओजी की टीम इनामी खनन माफिया को पकड़ने के लिए उत्तराखंड पहुंची थी। सूचना थी कि वह गुरताज भुल्लर के मकान में छिपा है। दबिश के दौरान घर में मौजूद लोगों ने पुलिस का विरोध करते हुए उन्हें बंधक बनाने का प्रयास किया, इसी दौरान दोनों ओर से फायरिंग किये जाने की बात कही जा रही है। यूपी पुलिस की ओर से हुई फायरिंग में एक महिला को गोली जा लगी। महिला का नाम गुरप्रीत कौर बताया गया है। वह ज्येष्ठ प्रमुख गुरताज भुल्लर की पत्नी थी। घायल गुरप्रीत कौर को अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उसकी मौत हो गई।

बताया जा रहा है ​कि लोगों ने दबिश देने पहुंचे यूपी के 4 पुलिस वालों को पकड़कर जमकर उनकी पिटाई की और बाद में कुंडा थाना पुलिस के हवाले कर दिया। घटना से आक्रोशित लोगों ने एनएच पर जाम लगा दिया, सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। फिलहाल इस मामले में अधिकारिक रूप से कोई अधिकारी बयान नहीं दे रहा है। स्थानीय पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। ग्रामीणों से बात कर जाम खुलवाने का प्रयास किया जा रहा है। पूरे मामले से यूपी पुलिस के अधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *