गुरुकुल कांगडी आश्रम से हुई स्कूटी चोरी का खुलासा, दो गिरफ्तार




काजल राजपूत.
कनखल थाना पुलिस ने स्कूटी चोरी की घटना का खुलासा करते हुए दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से चोरी की गई स्कूटी के अलावा चोरी की गई नकदी और अन्य सामान भी बरामद हुआ है। घटना के संबंध में दिगम्बर राम मोहन गिरी स्वरुपानन्द आश्रम गुरुकुल कांगडी हरिद्वार द्वारा शिकायती प्रार्थनापत्र देकर बताया था कि दिनांक 20.10.23 को आश्रम से एक एक्टिवा स्कूटी रंग लाल, नगदी तथा अन्य सामान किसी अज्ञात व्यक्ति ने चोरी कर लिए हैं।

शिकायत के आधार पर थाना कनखल में मु0अ0स0 367/23 धारा 380 भादवि पंजीकृत किया गया। उक्त अभियोग के अनावरण हेतु एसएसपी हरिद्वार के निर्देशन मे पुलिस टीम का गठन किया। गठित टीम ने थाना क्षेत्र के सैकडों सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को खंगाला गया एवं मुखबिर सक्रिय किए गए।

दिनांक 06.11.2023 को पुलिस टीम ने जियापोता से गाडोवाली तिराह पर चैकिंग के दौरान संदिग्ध लाल स्कूटी में बैठकर आते दो व्यक्तियों को रोकना चाहा तो अचानक मुडकर भागने का प्रयास मे दोनों युवक स्कूटी सहित गिर गए। टीम ने तत्काल दोनों को पकडकर बिना नम्बर प्लेट स्कूटी के सम्बन्ध मे सख्ती से पूछा तो दोनों युवकों ने उक्त स्कूटी आश्रम गुरुकुल कांगडी से चोरी करना स्वीकार किया। स्कूटी चोरी के मुकदमें में बरामदगी के आधार पर धारा 411 भादवि की बढोतरी की गयी। अभियुक्तों को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

विवरण अभियुक्त-
(1) उस्मान उर्फ मन्नू पुत्र अब्दुल हमीद निवासी पांवधोई ज्वालापुर थाना ज्वालापुर
(2) अब्दुल रहमान पुत्र मंजूर हसन निवासी उपरोक्त

पुलिस टीम-
1-प्रभारी निरीक्षक अमरचन्द शर्मा
2-व0उ0नि0 बबलू चौहान
3-उ0नि0 भजराम चौहान
4-का0 संजू सैनी
5-का0 उमेद सिहं
6-का0 बलवंत सिहं



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *