खुली आंखों से देखें सपने, पूरा करने के लिए लक्ष्य के साथ करें तैयारी: रामजी सिंह




  • करियर के लिए छात्रों को कृषि विश्वविद्यालय में दिया जाएगा प्रशिक्षण

मेरठ। सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में करियर लॉन्चर की सुविधा छात्रों को उपलब्ध कराई जाएगी। इसी के तहत कॉलेज आफ बायोटेक्नोलॉजी के सभागार में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में छात्रों को करियर हासिल करने के लिए प्रशिक्षित किया गया।

बायोटेक्नोलॉजी महाविद्यालय के सभागार में करियर लॉन्चर प्रोग्राम के अंतर्गत दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विश्वविद्यालय के कुल सचिव प्रोफेसर रामजी सिंह ने कहा कि छात्रों को आगे बढ़ाने के लिए खुली आंखों से सपने देखते होंगे। सपने पूरे हों उसके लिए तैयारी करनी होगी। यदि छात्र लक्ष्य को निर्धारित करके कार्य करेंगे तो वह अपने गोल को अचीव कर सकते हैं।

निदेशक ट्रेनिंग आफ प्लेसमेंट प्रोफेसर आर एस सेंगर ने कहा कि छात्रों को रोड मैप बनाकर अपने करियर के लिए तैयारी करनी होगी, तभी वह अच्छा जॉब हासिल कर सकेंगे। करियर लांचर की रिया जवाला ने कहा कि छात्रों को जीवन में सफलता हासिल करने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। अच्छे पैकेज को प्राप्त करने के लिए तथा अच्छी जगह नौकरी लेने के लिए परीक्षा की तैयारी ठीक से करनी होगी तभी वह किसी सरकारी नौकरी या फिर कंपनी में अपने मांग के मुताबिक नौकरी प्राप्त कर सकेंगे।

करियर लॉन्चर के निदेशक विक्रांत जवाला ने कहा कि कृषि विश्वविद्यालय प्रदेश का तीसरा ऐसा विश्वविद्यालय है जहां पर छात्रों को इस तरह की कक्षाओं की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। छात्रों को आने-जाने में समय की बचत होगी और उनको गुणवत्ता युक्त कक्षाएं कैंपस में ही उपलब्ध हो सकेगी जिससे छात्रा अपने प्रतियोगिता में आसानी से सफल हो सकेंगे। उन्होंने बताया कि शनिवार और रविवार को कक्षाएं चलाई जाएंगी। जिसमें अधिक से अधिक छात्र पहुंचकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे।

कृषि महाविद्यालय के कार्यवाहक अधिष्ठाता प्रोफेसर एच एल सिंह ने भी छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा कि वह शिक्षा में जितनी ज्यादा मेहनत करेंगे उतना ही आगे बढ़ेंगे।

ट्रेनिंग और प्लेसमेंट के ज्वाइंट डायरेक्टर प्रोफेसर सत्य प्रकाश ने आगंतुकों का स्वागत किया। एसोसिएट डायरेक्टर प्रोफेसर डीवी सिंह ने कार्यक्रम का सफलता पूर्वक संचालन किया और बाद में कार्यक्रम के समापन पर धन्यवाद ज्ञापति किया।

इस कार्यक्रम में डॉक्टर देश दीपक, प्रोफेसर वैशाली, प्रोफेसर अमित कुमार, डॉक्टर नीलेश कपूर, डॉक्टर मुकेश कुमार, डॉ राजेंद्र सिंह, डॉ विनीता, डॉ सर्वेश लोधी आदि शिक्षकों ने भाग लिया।

इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के विभिन्न महाविद्यालयों के लगभग 325 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *